सभी जोन आईजी करेंगे नियमित प्रेस ब्रीफिंग
सभी जोन आईजी करेंगे नियमित प्रेस ब्रीफिंग
Share:

अब सभी जोन आईजी को नियमित प्रेस ब्रीफिंग करना होगी. इसके लिए गृह एवं परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री ऋषि कुमार शुक्ला ने ये आदेश जारी किए है.बताया जाता है कि पुलिस मीडिया से कई घटनाओं को छुपाने की कोशिश करती है. जो की जनता को बताना बहुत जरूरी है.जिसके चलते कई बार पुलिस पर घटना छुपाने के आरोप भी लगते आए है इस प्रकार के आरोप न लगे.इसके लिए यह आदेश जारी किया गया है.     

आपको बता दें कि गृह एवं परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री ऋषि कुमार शुक्ला के माध्यम से सभी जोन आईजी या उनके द्वारा नामांकित राजपत्रित  अधिकारियों को नियमित रूप से  प्रेस ब्रीफिंग करने के निर्देश दिए गए है. मंत्री श्री सिंह ने पुलिस द्वारा अपराधियों के विरूद्व की गई कार्यवाहियों व महत्वपूर्ण जानकारियों को नियमित रूप से प्रिंट व ईलेक्ट्रानिक मीडिया के माध्यम से लोगों को अवगत कराने के आदेश दिए है.

मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि  कई बार पुलिस द्वारा मीडिया को जानकारी उपलब्ध नहीं कराई जाती है. इसके परिणाम स्वरूप भ्रम की स्थिती निर्मित होती है. मंत्री श्री सिंह ने आदेश का पालन अनिवार्य रूप से करने को कहा है.

पीएम मोदी ने सवाई माधोपुर बस हादसे पर जताया शोक

कुंभ का नाम बदलने पर योगी सरकार को कहा- 'हिंदू विरोधी'

सरकार की किसान विरोधी नीतियों से खफा RLD

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -