फिर स्थगित हो सकती है रीट 2021 परीक्षा
फिर स्थगित हो सकती है रीट 2021 परीक्षा
Share:

शिक्षकों के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा एक बार फिर स्थगित होने की उम्मीद है। राजस्थान सरकार ने अपनी पहली प्राथमिकता, महामारी के खिलाफ लड़ाई की घोषणा की है। ऐसे में जून में होने वाली परीक्षा को लेकर संशय बना हुआ है। आरईईटी 2021 अप्रैल में आयोजित होने वाला था और इससे पहले कई बार स्थगित किया जा चुका है। 

संशोधित तिथियों की अभी घोषणा नहीं की गई है, हालांकि, गोविंद सिंह डोटासरा ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि राज्य के लिए जून में आरईईटी 2021 आयोजित करने की संभावना नहीं है। कथित तौर पर, लगभग 16 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन किया था। यह पहले 25 अप्रैल को आयोजित होने वाला था और फिर समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के छात्रों को मौका देने के लिए 20 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। 

ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से खोल दी गई है। अब, परीक्षा बाद की तारीख में आयोजित होने की उम्मीद है। आरईईटी राज्य-आधारित स्कूलों में पढ़ाने के इच्छुक लोगों के लिए एक पात्रता परीक्षा है। जो लोग कक्षा 1 से 5 पढ़ाना चाहते हैं उन्हें पेपर 1 के लिए उपस्थित होना होगा जबकि कक्षा 6 से 8 तक पढ़ाने के इच्छुक लोगों को पेपर 2 लेना होगा।

दिल्ली में कई विभागों में हो रही है सरकारी भर्ती, ये लोग भी कर सकते है आवेदन

दिल्ली यूनिवर्सिटी में इन पदों पर हो रही है भर्तियां, मिलेगा आकर्षक वेतन

प्रोफेसर के पदों पर यहां हो रही भर्ती, 1 लाख से अधिक मिलेगा वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -