राजस्‍थान शिक्षक भर्ती परीक्षा हुई रद्द, जानिए अब कब होगी परीक्षा
राजस्‍थान शिक्षक भर्ती परीक्षा हुई रद्द, जानिए अब कब होगी परीक्षा
Share:

राजस्थान में अध्यापक वेकेंसी के लिए होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा की दिनांक आगे बढ़ गई है। पहले ये एग्जाम 25 अप्रैल को होने वाली थी, किन्तु अब ये परीक्षा 20 जून को होगी। सरकार की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि आर्थिक तौर पर पिछड़े हुए सवर्णों के आरक्षण का फायदे देने के लिए यह परीक्षा रद्द की जाती है। 

सरकार की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि आर्थिक तौर पर कमजोर श्रेणी के व्यक्तियों को आरक्षण का लाभ देने के लिए ये परीक्षा रद्द की गई है। सीएम अशोक गहलोत ने बजट पेश करते हुए ऐलान किया था कि REET परीक्षा में EWS श्रेणी के लोगों को भी आरक्षण दिया जाएगा। इस कारण परीक्षा की दिनांक आगे बढ़ाई गई है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष तथा REET के मुख्य समन्वयक डॉ। डीपी जारोली ने कहा कि शीघ्र ही EWS के अभ्यर्थियों को इस परीक्षा के लिए अप्लाई करने का अवसर दिया जाएगा। 

वही इसकी तारीखें जल्द ही घोषित की जाएंगी। REET परीक्षा राजस्थान की सबसे बड़ी टीचर भर्ती परीक्षा है। किन्तु बीते तीन वर्ष से परीक्षा करवाई ही नहीं गई। अंतिम बार 2018 में ये परीक्षा हुई थी। राजस्थान में बहुत काफी समय से टीचर के 31 हजार पद रिक्त पड़े हैं। इस परीक्षा के माध्यम से इन 31 हजार पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

JKSSB ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

10वीं पास के लिए यहां हो रही है भर्तियां, जल्द करें आवेदन

10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी पाने का अवसर, ये लोग कर सकते है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -