घरेलु तरीके अपनाकर घटाएं अपना वजन
घरेलु तरीके अपनाकर घटाएं अपना वजन
Share:

आज के वक़्त में अधिकांशर लोग अपने बढ़ते हुए वजन  की परेशानियों से  परेशान रहते हैं, अपने वजन को कम करने के लिए लोग वर्कआउट, डाइट या बहुत सी दवाइयों का भी सेवन करते हैं. जो आपकी सेहत को बहुत हानि पंहुचा सकती है, पर आज हम आपको घर में तैयार की जाने वाली कुछ ऐसी डिटॉक्स ड्रिंक के बारे में जानकारी देने जा रहे है, जिनके उपयोग से आपका वजन कम हो जाएगा. 

1- खीरा हमारी सेहत के लिए बहुत लाभदायक होता है, इसके उपयोग से आप अपने वजन को कम कर पांएगे. इसके लिए मिक्सी में एक खीरे, आधा नींबू, एक चम्मच अदरक, धनिया और आधा कप पानी डालकर मिक्स कर लें. अब इसे नियमित रूप से रात में सोने से पहले पिए. 1 महीने तक लगातार इसका सेवन करने से आपका वजन कम हो जाएगा. 

2- वजन को कम करने के लिए एक चम्मच दालचीनी, दो चम्मच एप्पल साइडर सिरका, दो चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच शहद और एक गिलास पानी को मिक्सी में डालकर अच्छे से मिला लें. अब सुबह खाली पेट में करें इसका सेवन करें, इसके सेवन से वजन कम होता ही है, साथ ही इससे शुगर और ब्लड प्रेशर की समस्या नहीं होती है. 

3- अगर आप अपने मोटापे की समस्या से परेशान हैं तो रोजाना मिक्सी में एक टुकड़ा अदरक, आधा चम्मच नींबू का रस और थोड़ा सा पानी डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. सुबह खाली पेट में रोजाना इसके सेवन से वजन कम होने लगेगा.

अब पसीने की दुर्गन्ध से पाएं निजात

पेट दर्द की परेशानियों से निजात दिलाएगा ये घरेलु नुस्खा

क्या आप भी है मधुमेह की बीमारी से पीड़ित, तो इस तरह करें इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -