अब पसीने की दुर्गन्ध से पाएं निजात

फिटकरी का उपयोग लगभग सभी घरों में होता है. फिटकरी के उपयोग से पानी की अशुद्धियों को दूर करके उसे फिल्टर कर सकते है,  जिसके अतिरिक्त भी  फिटकरी के स्वास्थ्य और सौंदर्य के लिए कई सारे लाभ होते है, आज हम आपको फिटकरी के कुछ ऐसे घरेलु नुस्खों के बारे में बातें वाले है जिनके उपयोग मात्र से आप आपकी कई परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं.

1- अगर आपकी साँसों से दुर्गन्ध आती है तो आप फिटकरी को एक नेचुरल माउथ वॉश के रूप में  इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए फिटकरी को पीसकर पानी में मिलाएं और इससे दिन में 2-3 बार कुल्ला करें. ऐसा करने से आपकी साँसों की दुर्गन्ध दूर हो जाएगी, इसके अलावा अगर आपके दांत में दर्द है तो वो भी ठीक हो जायेगा.

2- फिटकरी के इस्तेमाल से पसीने से आने वाली दुर्गन्ध से भी छुटकारा पाया जा सकता है, इसके लिए फिटकरी के एक टुकड़े को अपने नहाने के पानी में डालकर छोड़ दें, जब ये पूरी तरह से घुल जाये तो इस पानी से नहाएं नियमित रूप से ऐसा करने से आपके शरीर से पसीने की बदबू आना बंद हो जाएगी. इसके अलावा इसके इस्तेमाल से आप खांसी-जुकाम और बलगम की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं इसके लिए फिटकरी को पीसकर इसका पाउडर बना लें. और इसमें शहद मिलाकर खाएं, ऐसा करने से आपकी खांसी ठीक हो जाएगी.

पेट दर्द की परेशानियों से निजात दिलाएगा ये घरेलु नुस्खा

क्या आप भी है मधुमेह की बीमारी से पीड़ित, तो इस तरह करें इलाज

क्या कोई भी काम करते वक़्त फूलती हैं आपकी साँसे तो अपनाएं ये टिप्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -