पेट दर्द की परेशानियों से निजात दिलाएगा ये घरेलु नुस्खा
पेट दर्द की परेशानियों से निजात दिलाएगा ये घरेलु नुस्खा
Share:

कई बार गलत खान-पान और अनियमित जीवनशैली की वजह से बहुत से लोगों को पेट से जुड़ी कई परेशानियां हो जाती है, और ऐसी ही एक परेशानी है पेट में कीड़ों का होना. ये परेशानी अधिकांश बच्चों में देखने को मिलती है, पर कभी कभी बड़ो को भी पेट में कीड़े होने की परेशानी हो जाती है, पेट में कीड़े होने से बहुत सी  परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जैसे भूख ना लगना, जी मिचलाना,चक्कर आना आदि, कभी कभी तो पेट में कीड़े होने की वजह से बुखार भी आ जाता है.

जिसके अतिरिक्त पेट में कीड़े होने पर पेट दर्द, शरीर का रंग पीला या काला पड़ना, सूजन, होठों का सफेद होना जैसी परेशानियां भी देखने को मिलती हैं. पेट में कीड़े होने की वजह  गंदगी भी हो सकती है, जिसके अतिरिक्त बाहर का अस्वच्छ भोजन भी आपके पेट संबंधित कई रोग जन्म लेने लगते है. पर आज हम आपको एक ऐसा असरदार घरेलु नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसके उपयोग से आप सिर्फ दो दिनों में पेट के कीड़ों की परेशानी से निजात पा सकते हैं.
 
अगर आपके पेट में कीड़े हो गए हैं तो इनसे छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले थोड़े से पुदीने के पत्तों को धो लें, अब इसमें 1/2 चम्मच नींबू का रस और 5 काली मिर्च डालकर बारीक़ पीस लें, और फिर इसमें अपने स्वाद के अनुसार  हल्का नमक या चीनी डालकर अच्छे से मिला लें, अब इसका सेवन एक एक चम्मच सुबह शाम करें. अगर आप नियमित रूप से इसका सेवन सुबह शाम करते है to 5-6 दिनों के अंदर ही आपको पेट के कीड़ों की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

क्या कोई भी काम करते वक़्त फूलती हैं आपकी साँसे तो अपनाएं ये टिप्स

इस घरेलू नुस्खे से मिलेगा पेट दर्द से निजात

छींक से निजात दिलाएंगी ये सारी चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -