यहां हर साल होती है खून की बारिश, जानकर चौंक जायेंगे आप
यहां हर साल होती है खून की बारिश, जानकर चौंक जायेंगे आप
Share:

कभी कभी प्रकृति में ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जिससे हम भी डर जाते हैं या फिर चौंक जाते हैं. अविश्वसनीय और आश्चर्यचकित करने वाले हादसे होते ही रहते हैं. ऐसी ही एक घटना हैं बारिश से जुडी हुई. इसी बारिश के बारे में हम बताने जा रहे हैं जो बेहद ही अजीब. बारिश सभी को अच्छी लगती हैं, लेकिन अगर वह खूनी बारिश हो तो यह डराने वाली बात लगती हैं. इसे देखकर तो आप कभी भी बारिश में निकलने का सोचेंगे भी नहीं. आज हम इसी खुनी बारिश के बारे मे बताने जा रहे हैं.

आपको बता दें, ये खुनी बारिश का सिलसिला देश के दक्षिण तटीय इलाकों में होता है जो आश्चर्य का विषय हैं. लाल बारिश में, पानी खून जैसा लाल हो जाता है. अक्सर इसे देखकर लोगों में किसी दैवी आपदा की आशंका जग जाती है. लेकिन वैज्ञानिक बताते हैं कि, इसमें डरने जैसी कोई बात नहीं है. यह एक प्राकृतिक घटना मात्र है. 

दरअसल लाल बारिश के पीछे एक कवक यानि फफूंद है. अल्गा नाम का यह कवक पेड़ों की भीगी शाखाओं और चट्टानों पर उगता है. आंखों से न देखे जा सकने वाले उसके बारीक बीजाणु हवा में उड़ते रहते हैं. बारिश के दौरान वे लाल रंग छोड़ते हैं. इससे पूरा माहौल लाल हो जाता है.

इसके संबंध में वर्ष 2013 में फिजियो जिनेटिक्स एवं इवोल्युशनरी बायोलॉजी में एक विस्तृत रिपोर्ट प्रकाशित हुई थी. जिसमें कहा गया था कि यह यूरोपियन कवक सेंट्रल यूरोप और आस्ट्रिया में बड़ी संख्या में पाया जाता है. इसे केरल और श्री लंका के वर्षा वनों में भी बड़े पैमाने पर देखा गया है.

नर्स ने लिखा ऐसा मैसेज जिसे पढ़ते ही बेहोश हो गया मरीज!

अच्छा..! तो इसलिए शराब पीने के बाद इंग्लिश बोलने लगते हैं लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -