40 लाख रूपयें की धोखाधडी में क्राईम ब्रांच ने वसूले 24 लाख रूपयें
40 लाख रूपयें की धोखाधडी में क्राईम ब्रांच ने वसूले 24 लाख रूपयें
Share:

इंदौर: पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर द्वारा बताया गया कि, थाना क्राईम ब्रांच के 40 लाख रूपयें की धोखाधडी के प्रकरण में, क्राईम ब्रांच की एक टीम ने गिरफ्तारशुदा आरोपी गजेन्द्रसिंह शेखावत निवासी डीडवाना जिला नागौर राजस्थान को लेकर धोखाधडी से अर्जित राशि की रिकवरी हेतु भेजी गई थी. टीम द्वारा आरोपी गजेन्द्रसिंह शेखावत की निशादेही से रूपयें 22,50,000 के दो चेक की रिकवरी करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है.

क्राईम ब्रांच टीम द्वारा जिला नागौर के डीडवाना एवं जिला चुरू के क्षेत्रों में दबिश दी गयी. प्रकरण के फरार आरोपियों रघुवीरसिंह शेखावत एवं भानुप्रताप सिंह शेखावत की गिरफ़्तारी के भी प्रयास किये गये किन्तु पुलिस कार्यवाही से उनका क्षेत्र से फरार होना पाया गया. क्राईम ब्रांच टीम द्वारा प्रभावी कारवाही करते हुए आरोपी गजेन्द्रसिंह शेखावत की निशानदेही से उसके द्वारा घटना में प्रयुक्त एपल कम्पनी का आय.फोन-5 जप्त किया गया. 

टीम द्वारा आरोपी से की गई पूछतांछ में उसके द्वारा धोखाधडी से प्राप्त राशि को अपने मित्र के माध्यम से श्रीराम प्रापर्टीज डीडवाना प्रा.लि. के एक्सिस बैंक के करंट खाते में जमा कराया पाया जाने से नोट बन्दी के चलते उस बैंक खाते को डेबिट फ्रीज किया जाकर रूपयें 18,00,000  का चेक तथा आरोपी की पत्नी के बचत बैंक खाते का रूपयें 4,50,000 का चेक जप्त करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है.

उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी क्राईम ब्रांच द्वारा आरोपी हेमसिंह से जप्ती की राशि रूपयें 2,00,000 का चेक जप्त किया गया था. प्रकरण में आज दिनांक तक लगभग 24,50,000 की राशि रिकवर की जा चुकी है और सभी रिकवरी चेक के माध्यम से की गई है जिसमें राशि की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु संबंधित बैंक खातो को डेबिट फ्रीज कराया गया है.

5 हजार डॉलर की धोखाधड़ी के आरोप में NIT स्नातक गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -