पूर्वी कांगो गांव में विद्रोहियों ने किया हमला, 22 नागरिकों की गई जान
पूर्वी कांगो गांव में विद्रोहियों ने किया हमला, 22 नागरिकों की गई जान
Share:

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि सोमवार रात को विद्रोहियों के कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (DRC) के पूर्वी हिस्से में एक गांव पर हमला करने के बाद कम से कम 22 नागरिकों की मौत हो गई थी। युगांडा के विद्रोही समूह एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेस द्वारा हमला किया गया हमला पूर्वी डीआरसी बेनी क्षेत्र के म्वेन्दा गांव में हुआ।

बेनी क्षेत्र के प्रशासक डोनाट किबवाना ने अनादोलु एजेंसी को बताया कि "एडीएफ विद्रोहियों ने सोमवार को 1900 जीएमटी के आसपास मावेंदा गांव पर हमला किया, जिसमें 22 नागरिकों की मौत हो गई, जिसमें मैचेस के साथ 22 नागरिक मारे गए, यह जोड़ता है कि मृत्यु टोल अनंतिम है।"

एक स्थानीय अधिकारी फुलबर्ट कासिरो ने अनादोलु एजेंसी को बताया कि चोरी के सामान को अन्य इलाकों में ले जाने के लिए हमलावरों द्वारा एक दर्जन अन्य ग्रामीणों का भी अपहरण कर लिया गया था। "हमारा क्षेत्र एक पाउडर केग, एक कब्रिस्तान है। हम एक मरते हुए घर में रहते हैं, जबकि अधिकारियों को उदासीन किया जाता है," कासैरो ने आक्रोश से कहा।

युगांडा, रवांडा और बुरुंडी के साथ कांगो के पूर्वी सीमावर्ती क्षेत्रों में उग्रवादियों द्वारा हमले किए गए हैं, कई समूहों के अवशेष बने हैं जो सदी के अंत में कांगो के गृह युद्धों में लड़े थे। इस्लामिक स्टेट ने अतीत में कई संदिग्ध एडीएफ हमलों की जिम्मेदारी ली है, हालांकि संयुक्त राष्ट्र के विशेषज्ञों ने पिछले सप्ताह कहा था कि वे दोनों समूहों के बीच किसी भी प्रत्यक्ष लिंक की पुष्टि करने में असमर्थ रहे हैं।

WHO का बड़ा बयान, भारत समेत दुनियाभर में कोरोना टीकाकरण को लेकर कही ये बात

पाकिस्तान: सुप्रीम कोर्ट का आदेश- तोड़े गए मंदिर को दो हफ़्तों में वापस बनाया जाए

मुंबई प्रमुख कोच सर्जियो लोबेरा ने आने वाले मैच को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -