आग के कारण कोर्ट नहीं पहुंच पाए बागी विधायक, अगली सुनवाई 2 मई को
आग के कारण कोर्ट नहीं पहुंच पाए बागी विधायक, अगली सुनवाई 2 मई को
Share:

नैनीताल : गुरुवार को नैनीताल हाइकोर्ट में कांग्रेस के बागी हुए 9 विधायकों की सदस्यता के मामले में सुनवाई हुई। इस दौरान न्यायधीश यू सी ध्यानी की अदालत में विधानसभा अध्यक्ष की ओर से अधिवक्ता अमित सिब्बल ने उनका पक्ष रखा। दूसरी ओर जंगलों में लगी आग के कारण बागी विधायकों का हेलीकॉप्टर नैनीताल में नहीं उतर पाया। इसी कारण वो कोर्ट नहीं पहुंच पाए।

इसी कारण कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 2 मई को मुकरर की है। कोर्ट द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए वकील सिब्बल ने कोर्ट को बताया कि बागी विधायकों की सदस्यता रद्द करने के मामले में प्राकृतिक न्याय का पूरा ध्यान रखा गया है। उन्हें सुनवाई का भी पूरा मौका दिया गया है। उन्होंने बताया कि विजय बहुगुणा के अलावा किसी भी बागी विधायक की ओर से विधानसभा अध्यक्ष को लिखित जवाब नहीं दिया गया।

ऐसे में उनका यह कहना गलत है कि उनकी सदस्यता रद करने में प्राकृतिक न्याय का अनुपालन नहीं किया गया। 26 अप्रैल को पिछली सुनवाई के दौरान भी स्पीकर के वकील सिब्बल ने कोर्ट द्वारा पूछे गए तीनों सवालों का जवाब दिया था। सिब्बल ने कोर्ट को बताया कि 18 मार्च को उतराखंड विधानसभा में विनियोद विधेयक ध्वनिमत से पारित हुआ था। सदन की कार्यवाही की समीक्षा करने का अधिकार किसी को भी नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -