क्यों चढ़ती है शरीर पर चर्बी
क्यों चढ़ती है शरीर पर चर्बी
Share:

शरीर पर जब चर्बी की परत चढ़ती है तो हमारा शरीर बेहद खराब नजर आने लगता है. इस चर्बी का असर सबसे ज्यादा पेट पर दिखाई देता है. एक बार चर्बी चढ़ जाती है तो इससे छुटकारा पाना फिर मुश्किल भरा काम होता है. आपने भी देखा होगा कि पेट की चर्बी को कम करने के लिए लोग कितने जतन करते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि आखिर पेट पर चर्बी क्यों चढ़ जाती है और हमें किन चीजों से परहेज करना चाहिए कि हमारे पेट पर चर्बी ना चढ़ सके.

कोल्ड ड्रिंक के शौकीन बहुत से लोग होते हैं और जो लोग मोटापे से ग्रसित होते हैं वह अक्सर कोल्डड्रिंक का डाइट वर्जन पीते हुए नजर आते हैं. उन्हें लगता है कि इसमें कैलोरी नहीं होती है जबकि सच्चाई यह है कि अगर आप दिन में 2 से ज्यादा ऐसी डाइट सोडा का उपयोग करते हैं तो आपकी कमर का घेरा बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है.

जब हम दूसरे लोगों के साथ होते हैं तो इसके चांस बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं कि हम निर्धारित मात्रा से ज्यादा खाना खा लेते हैं. जितना बड़ा ग्रुप होगा आप उतना ही ज्यादा खाएंगे। इसीलिए कोशिश यह करनी चाहिए कि आप हमेशा अकेले ही खाना खाए. आजकल फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल मीडिया का जमाना है.

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो दिन के काफी घंटे सोशल वेबसाइट पर गुजारते हैं और यहां तक कि सोते वक्त भी उनके हाथ में मोबाइल देखा जा सकता है. ऐसे लोग अपनी एक्सरसाइज और डाइट पर ध्यान नहीं देते हैं और इसी कारण उनके शरीर पर भी चर्बी चढ़ जाती है.

बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो अपने कंफर्ट जोन में रहते हैं और इस से बाहर नहीं निकलना चाहते हैं. जब तक आप अपनी बॉडी को चैलेंज नहीं देंगे तब तक आप की बॉडी में बदलाव नजर नहीं आएंगे. आपके शरीर पर चर्बी है तो आपको इस बारे में सोचना चाहिए और चर्बी घटाने के तरीकों को अमल में लाना चाहिए लेकिन बहुत से लोग ऐसे नहीं करते इसलिए उनके शरीर में चर्बी बढ़ती जाती है.

आखिर क्यों निकलती है पुरुषों की तोंद

क्या आप फिट हैं?

क्या आप भी करते हैं ये गलतियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -