फुटबॉल खिलाड़ी ने तोड़ा 55 साल पुराना रिकॉर्ड
फुटबॉल खिलाड़ी ने तोड़ा 55 साल पुराना रिकॉर्ड
Share:

रियाल बेटिस के कप्तान जोआकिन सांचेज ने एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ हैट्रिक गोल करते ही विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. स्पेन की फुटबॉल लीग ‘ला लिगा’ में रविवार को खेले गए मैच में सांचेज के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत बेटिस ने बिलबाओ को 3-2 से हरा दिया.जोआकिन अब टूर्नामेंट के इतिहास में हैट्रिक गोल करने वाले सबसे उम्रदराज फुटबॉलर बन गए हैं. उन्होंने 38 साल और 140 दिन की उम्र में ये उपलब्धि हासिल की. करियर की पहली हैट्रिक के साथ ही  जोआकिन ने रियाल मैड्रिड के एलफ्रेडो डी स्टेफानो के 55 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया.

सूत्रों का कहना है कि जोआकिन टूर्नामेंट के इतिहास के सातवें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिसने मैच के शुरुआती 20 मिनट में ही हैट्रिक लगाई है. जोआकिन ने मैच के दूसरे, 11वें और 20वें मिनट में गोल किया. जोआकिन ने मैच के बाद अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, ‘‘मैं इस दिन को पूरी जिंदगी याद रखूंगा.’’

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जोआकिन ने अपने प्रोफेशनल करियर की शुरुआत भी बेटिस के साथ ही की, उन्होंने स्पेन के लिए 51 मैच खेले हैं. जोआकिन ने ला लिगा में 533 मैच में 72 गोल किए हैं.

दक्षिण एशियाई खेल के सातवें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने जीते 38 मैडल, पदकों की संख्या 250 के पार

इयान चैपल ने जताई चिंता, कहा- ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किल होगा भारत के साथ डे नाईट टेस्ट खेलना

नेशनल बॉक्सिंग लीग: इन खिलाड़ियों के दम पर भारत ने जीते 6 स्वर्ण पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -