चीजों को दूसरों से मांगकर इस्तेमाल करने से पहले पढ़ लें यह खबर
चीजों को दूसरों से मांगकर इस्तेमाल करने से पहले पढ़ लें यह खबर
Share:

जरूरत इंसान को मजबूर बना देती है और इंसान मजबूर तब ही होता है जब उसे जरूरत तो पड़ती है लेकिन जिसकी जरूरत पड़ती है वह चीज उसके पास नहीं होती। लेकिन इंसान अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए किसी दूसरे से उस चीज को मांग कर अपनी जरूरत को पूरा कर लेता है। हांलाकि कि यह कंही हद तक सही भी है, बस इस बात का विषेश ध्यान रखें कि आपकी जरूरत कंही आपकी आदत न बन जाए। आज हम आपको इन्ही सब चीजों से जड़ी कुछ बातों का बताने जा रहे है जिन्हे पढ़ कर आप यह जान सकगें कि जरूरत कि वजह से आप अपना ही नुकसान कर रहे है। जी हां छोटी-छोटी जरूरत भी आपको नुकसान में डाल सकती है तो चलिए जानते है कि किस प्रकार से आप खुद का ही नुकसान कर बैठते हैं।

कई बार हम किसी काम के लिए दूसरों का पेन उधार ले लेते है, लेकिन काम खत्म होने के बाद उसे  लौटाना भूल जाते है। ये बात हमारे लिए आर्थिक परेशानी और अपमान का कारण बन सकती है। इसलिए भूलकर भी किसी दूसरे का पेन अपने पास नहीं रखे। 

किसी अन्य व्यक्ति के बिस्तर या पलंग पर सोना भी वास्तु दोष माना जाता है। ऐसा करने से उस बिस्तर पर हमेशा सोने वाले लोगों के बीच लड़ाई-झगडे होते है और अन्य व्यक्ति को धन संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

किसी भी अन्य व्यक्ति के रुमाल का उपयोग करना उन दो लोगों के बीच लड़ाई और तनाव का कारण बनता है। साथ ही दूसरे का रुमाल लेने वाले को लगातार पैसों के नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

किसी अन्य व्यक्ति के धन पर नज़र डालना या उधार लेकर वापस न करना भी मनुष्य के लिए आर्थिक परेशानियों और दुर्भाग्य का कारण बनता है। इसलिए किसी से उधार लेने पर उसे पैसे जरूर लौटा दें। 

हाथों में पहनी जाने वाली घडी भी मनुष्य पर अच्छी-बुरी एनर्जी डालती है। दूसरों की घडी पहनने पर मनुष्य के कामों में असफलता और आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, इससे बचें। 

दूसरों के कपड़े मांगना या प्रयोग करना भी आपके लिए कई तरह की परेशानियों और दुखों का कारण बन सकता है। इसलिए दूसरों के कपड़े मांगने या पहनने से बचें। 

 

नहाने से पहले पानी में मिला लें यह चीज आर्थिक स्थिती हो जाएगी मजबूत

शंख का इस्तेमाल करने से पहले इन नियमों को जरा ध्यान से पढ़ें

ऐसे करें तय की घर में प्रवेश करें कौन ? दुर्भाग्य या सौभाग्य

घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा का ऐसे करें अंत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -