वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम दिखाएंगे 8 नई ट्रेनों को हरी झंडी
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम दिखाएंगे 8 नई ट्रेनों को हरी झंडी
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, केवड़िया को देश के विभिन्‍न भागों से जोड़ने के लिए 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने वाले है.  जिसके साथ ही प्रधानमंत्री  मोदी आज गुजरात में विभिन्न रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले है. जंहा गुजरात के केवड़िया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक देश के विभिन्न हिस्सों से जनता की आवाजाही सुगम बनाने के मकसद से पीएम नरेंद्र मोदी आज 8 रेलगाड़ियों को हरी झंडी दिखाने वाले है. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार ये रेलगाड़ियां केवड़िया को वाराणसी, दादर, अहमदाबाद, हजरत निजामुद्दीन, रीवा, चेन्नई और प्रतापनगर से जोड़ने वाली है.

जंहा इस बात का पता चला है कि वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग से आयोजित होने वाले इस समारोह के बीच पीएम दभोई-चांचोड़ आमान परिवर्तन, चांचोड़-केवड़िया आमान परिवर्तन नवनिर्मित प्रतापनगर-केवड़िया खंड के विद्युतिकरण और दभोई, चांचोड़ और केवड़िया स्टेशनों की नई इमारतों का उद्घाटन भी कर सकते है.

आधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस: मिली जानकारी के अनुसार गुजरात में रेल से जुड़ी इन योजनाओं के उद्घाटन के अवसर पर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और रेल मंत्री पीयूष गोयल भी शामिल होने वाले है. पीएमओ ने बोला कि इन रेलवे स्टेशनों को स्थानीय विशेषताओं और आधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस किया गया है. केवड़िया देश का प्रथम स्टेशन है जिसे हरित इमारत होने का प्रमाण पत्र मिला है. जंहा इस बात को जारी रखते हुए पीएमओ ने कहा, 'इन परियोजनाओं से निकटवर्ती जनजातीय क्षेत्र  में विकास कार्यों को गति दी जाने वाली है. नर्मदा नदी के तटों पर स्थित महत्‍वपूर्ण धार्मिक और प्राचीन तीर्थस्‍थलों तक संपर्क कायम किया जा सकेगा. घरेलू और अंतर्राष्‍ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और यह क्षेत्र के समूचे सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए महत्‍वपूर्ण साबित होगा. इसके साथ-साथ इससे नए रोजगार और व्‍यावसायिक अवसरों के विकास में भी मदद मिलेगी.

खौफनाक: बस ड्राइवर भटका रास्ता, फिर हुआ बड़ा हादसा

कश्मीर में बढ़ा ठंड का पारा, माइनस 7.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा तापमान

भारत में आज से कोरोना टीकाकरण शुरू, भूटान के पीएम ने PM मोदी को दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -