उत्तराखंड के एक बूथ पर जारी है मतदान, शाम को होगी गणना
उत्तराखंड के एक बूथ पर जारी है मतदान, शाम को होगी गणना
Share:

चम्पावत : आप यह जानकर हैरान होंगे कि भले ही उत्तराखंड में बीजेपी को बहुमत मिल गया लेकिन वहां चुनावी प्रक्रिया बन्द नहीं हुई है.चंपावत जिले की लोहाघाट सीट के करणकरायत बूथ पर बुधवार को दोबारा मतदान किया जा रहा है .

गत 11 मार्च कोयहां ईवीएम में खराबी के कारण मतगणना पूरी नहीं हो सकी थी. चुनाव आयोग ने इस बूथ पर 15 मार्च को दोबारा मतदान कराये जाने का आदेश देते हुए अपने राज्य प्रतिनिधियों से मतगणना से संबंधित सभी दस्तावेजों को नतीजा घोषित होने तक सीलबंद रखने को कहा था.

इस बारे में यहां प्रदेश के मुख्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, करणकरायत स्थित राजकीय इंटर कालेज के बूथ नम्बर 128 पर कल दिन में पुनर्मतदान के तुरंत बाद शाम छह बजे ही मतगणना की जायेगी और नतीजा घोषित कर दिया जायेगा. इस बूथ पर 451 महिलाओं समेत कुल 856 मतदाता हैं.

आपको बता दें कि ईवीएम खराब होने से पहले तक भाजपा के पूरन सिंह फत्र्याल अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के खुशाल सिंह से करीब 450 वोटों से आगे चल रहे थे.प्रदेश में 70 विधानसभा सीटों में से घोषित हुए 69 सीटों के परिणामों में भाजपा ने 56 सीटें जीती हैं जबकि सत्ताधारी कांग्रेस मात्र 11 सीटों पर सिमट गई . वहीं निर्दलीयों को केवल दो ही सीटें मिली .

यह भी पढ़ें

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पर संस्पेंस, बीजेपी संसदीय बोर्ड में आज होगा फैसला

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -