आरबीएल बैंक ने शेयरों के अधिमान्य आवंटन के जरिए ताजा पूंजी में जुटाए 1,566 करोड़ रुपये
आरबीएल बैंक ने शेयरों के अधिमान्य आवंटन के जरिए ताजा पूंजी में जुटाए 1,566 करोड़ रुपये
Share:

छोटे आकार के निजी क्षेत्र के ऋणदाता, आरबीएल बैंक ने शुक्रवार को कहा कि बैरिंग प्राइवेट इक्विटी एशिया के नेतृत्व में निवेशकों के एक समूह को शेयरों के अधिमान्य आवंटन के माध्यम से ताजा पूंजी में 1,566 करोड़ रुपये जुटाए हैं। फंड जुटाने के बाद, बैंक अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए किफायती आवास ऋण जैसे नए उत्पादों में निवेश करने का इरादा रखता है। अर्ध-शहरी और ग्रामीण बाजारों में, यह प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विश्ववीर आहुजा ने कहा है।

बैंक ने पिछले महीने भारतीय रिज़र्व बैंक की मंजूरी प्राप्त की थी, जिससे बारिंग को अपनी पूंजी का 9.99 प्रतिशत तक रखने की अनुमति मिली थी। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि अपने वाहन मेपल II बीवी के माध्यम से बैरिंग प्राइवेट इक्विटी एशिया (बीपीईए) ने बैंक का 9.44 प्रतिशत निवेश करने के लिए 999 करोड़ रुपये का निवेश किया।

बयान में कहा गया है कि तरजीही आवंटन में अन्य निवेशक आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी थे, जिन्होंने 330 करोड़ रुपये का निवेश किया और मौजूदा निवेशक गाजा कैपिटल ने 150 करोड़ रुपये का निवेश किया और सीडीसी ग्रुप पीएलसी ने 86 करोड़ रुपये का निवेश किया। आहूजा ने कहा, "फंड के पूरा होने से बैंक की बैलेंस शीट मजबूत होती है और साथ ही यह हमें डिजिटल और फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर दोनों में अपनी क्षमताओं और डिलीवरी प्लेटफॉर्म को बढ़ाने में अपने निवेश को और तेज करने की अनुमति देता है।"

सबसे बड़े बिजनेसमैन थे आदित्य विक्रम बिड़ला

सेंसेक्स निफ्टी में दिवाली से हुआ खास परिवर्तन

GST स्कैम: विधायक का बेटा गिरफ्तार, ये है पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -