आरबीआई शुरू करने जा रहा है मौद्रिक नीति समीक्षा की अहम बैठक, हो सकते है कई बड़े फैसले

नई दिल्ली : आरबीआई 2 से 4 अप्रैल को मौद्रिक नीति समीक्षा की अहम बैठक करने वाला है. ऐसा माना जा रहा है कि आरबीआई की इस बैठक में ब्याज दरों में कटौती पर अहम फैसला हो सकता है. 6 सदस्यों वाली मौद्रिक नीति समिति की बैठक की अध्यक्षता RBI गवर्नर शक्तिकांत दास करेंगे. बता दें नए वित्तीय वर्ष में यह पहली बैठक है.

सोमवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने नहीं दी राहत

इस दिन तक चलेगी बैठक 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरबीआई की ये बैठक 2 अप्रैल से शुरू होगी और 4 अप्रैल तक चलेगी. ये बैठक 11:45 पर शुरू होगी. उम्मीद की जा रही है कि आरबीआई इस बैठक में क्रेडिट पॉलिसी को लेकर फैसला किए जाएंगे. देश की अर्थव्यवस्था की कमजोर पड़ती रफ्तार, नरम महंगाई दर और वैश्विक अर्थव्यवस्था में आई सुस्ती को लेकर चुनाव से पहले आरबीआई ब्याज दर में कटौती कर आपको बड़ी राहत दे सकता है.

माँग बढ़ने से चमका सोना तो चाँदी में भी नजर आया जोरदार उछाल

ऐसे हो सकती है कटौती 

जानकारी के मुताबिक आरबीआई इस बैठक में ब्याज दरों में 25 बेसिस प्वाइंट की कटौती कर सकता है. बता दें कि रिजर्व बैंक ने इससे पहले फरवरी में रेपो दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती की थी.. ब्याज दर में एक के बाद एक कटौती से मौजूदा चुनावी मौसम में कर्ज लेने वालों को राहत मिल सकती है. बता दें कल से नया वित्तीय वर्ष प्रारंभ हो चुका है.

आज से हुई नवीन वित्तीय वर्ष की शुरुआत, इन नए नियमों से मिलेगी राहत

डीजल के दामों में 8 पैसे प्रति लीटर की कमी तो पेट्रोल में नजर आई स्थिरता

रविवार होने के बावजूद भी आज देशभर में खुले है आयकर और वस्तु एवं सेवा कर के ऑफिस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -