रघुराम राजन का मोदी सरकार पर हमला, कहा- एक व्यक्ति द्वारा फैसला लेना अर्थव्यवस्था के लिए घातक
रघुराम राजन का मोदी सरकार पर हमला, कहा- एक व्यक्ति द्वारा फैसला लेना अर्थव्यवस्था के लिए घातक
Share:

नई दिल्ली: रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। रघुराम राजन ने कहा है कि भारत की अर्थव्यवस्था को एक आदमी अपनी मर्जी से नहीं चला सकता है। भारत की अर्थव्यवस्था बहुत बड़ी हो गई है। एक शख्स के द्वारा इसको चलाया नहीं जा सकता है और इसका उदाहरण हम सब देख चुके हैं।

गौरतलब है कि राजन कई बार इस संबंध में बयान दे चुके हैं, कि यदि एक ही व्यक्ति अर्थव्यवस्था के बारे में फैसले लेगा तो फिर यह घातक सिद्ध होगा। रघुराम राजन ने कहा कि राजकोषीय घाटा बढ़ने से भारतीय अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, जिससे निकलने में काफी समय लग सकता है। ब्राउन विश्वविद्यालय में एक व्याख्यान देते हुए राजन ने कहा है कि अर्थव्यवस्था के संबंध में सरकार द्वारा कोई ठोस कदम ना उठाने से अभी सुस्ती का माहौल है।

उन्होंने कहा है कि 2016 की पहली तिमाही में विकास दर नौ प्रतिशत के पास थी, जो अब घटकर के 5.3 प्रतिशत के स्तर पर आ चुकी है। देश में वित्तीय सेक्टर और बिजली सेक्टर को सहायता की आवश्यकता है, लेकिन इसके बावजूद विकास दर को बढ़ाने के लिए नए क्षेत्रों की ओर ध्यान नहीं दिया गया। वित्तीय क्षेत्र में जो अस्थिरता का माहौल है, वो एक किस्म का लक्षण है, न कि पूरी तरह से जिम्मेदार।

टाटा नैनो की ब्रिकी में आई भारी गिरावट, इस साल अब तक बिकी केवल एक कार

भारत के इस पड़ोसी देश के पूर्व पीएम के भाई पर लगा 10 करोड़ डॉलर का जुर्माना, जानें कारण

दिवाली से पहले सोने के दामों में भारी गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -