लॉकडाउन में कैसे काम कर रहा है कानून मंत्रालय ? जानिए रविशंकर प्रसाद का जवाब

नई दिल्ली: लॉकडाउन में आपका मंत्रालय किस प्रकार कार्य कर रहा है? इस प्रश्न पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उत्तर दिया है. उन्होंने लॉकडाउन और सरकार से सम्बंधित कई बातों का भी उल्लेख किया. कानून मंत्री ने कहा कि देश में लॉकडाउन किया गया है. देश को बचाना है. जान को बचाना है. न सड़क चल रही है, न प्लेन चल रहा है, न ट्रेन का संचालन हो रहा है. 

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के स्पष्ट निर्देश हैं कि देश में कनेक्टिविटी होना चाहिए. मोबाइल फोन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, इंटरनेट काम कर रहा है. मुझे इस बात की काफी ख़ुशी है कि विभाग के कर्मचारियों ने काफी मेहनत की है. प्राइवेट सेक्टर में भी शानदार काम किया गया है. भारत आईटी का एक बड़ा केंद्र है. समस्या थी कि किस तरह काम हो, इसलिए हमने वर्क फ्रॉम होम की अनुमति दी. उसके लिए हमने नियमों में थोड़ा ढील दी. 

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पहले बड़ा सिक्योरिटी डिपॉजिट करना पड़ता था. 85 फीसद आईटी का जो काम है, विश्व में भारत का और भारत का भारत में, वो काम कर रहा है. जहां तक डाक विभाग का प्रश्न है, ये विभाग डेढ़ सौ वर्ष पुराना है. मैंने कहा कि आप दवाएं पहुंचाओ, गरीबों को खाना खिलाओ. यह काम उन्होंने काफी अच्छे से किया. सबसे अधिक खुशी इस बात से हुई है कि बैंक बंद हैं, पैसे की आवश्यकता है, गांव-गांव अंदर तक जाकर आधार इनेबल्ड पेमेंट के आधार पर धन दिया जा रहा है.

व्हाइट हाउस में गूंजे वेद मंत्र, कोरोना से मुक्ति के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प ने कराया 'शांति पाठ'

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस : भारत में निवेश के जोखिम पर बोली यह बात

अगर उठाना है फिक्स्ड डिपाजिट पर 8 प्रतिशत ब्याज का लाभ तो, यहाँ करें निवेश

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -