एयरलाइंस स्टाफ के बर्ताव के लिए भी जारी हो निर्देश : रविंद्र गायकवाड़
एयरलाइंस स्टाफ के बर्ताव के लिए भी जारी हो निर्देश : रविंद्र गायकवाड़
Share:

मुंबई. शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने एयर इण्डिया के कर्मचारी की जूतों से पिटाई की जिसके बाद उन पर एयर इंडिया ने बैन लगा दिया था जो की अब हट भी गया है. बता दे कि अब सिविल एविएशन मिनिस्ट्री नए नियम ला रही है जिसके तहत फ्लाईट्स में बुरा बर्ताव करने वाले पैसेंजर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकेगी. ऐसी पैसेंजर्स को नो फ्लाई लिस्ट में रखने के साथ 2 साल या इससे अधिक समय के लिए बैन किया जा सकता है.

इस पर रविंद्र गायकवाड़ ने कहा कि एविशन मिनिस्ट्री को पैसेंजर्स के साथ-साथ एयरलाइन्स के क्रू और स्टॉफ के बिहेवियर को लेकर भी सख्त निर्देश जारी करनी चाहिए. सिविल एविएशन सेक्रेटरी आर एन चौबे ने बताया ने मिनिस्ट्री ने नो फ्लाई लिस्ट को तीन केटेगरी में बांटा है.

पहली केटेगरी में वह आते है जो पहली केटेगरी में धमकी भरे इशारे, एक्सप्रेशंस, वर्बल हैरेसमेंट जैसे शांति खत्म करने वाले बर्ताव को रखा गया है जिसके तहत पैसेंजर पर 3 महीने तक बैन लगाया जा सकता है. दूसरी केटेगरी में फिजिकल अब्यूज करना शामिल है जैसे धक्का देना, पैर मारना, जकड़ लेना, गलत तरिके से छूना शामिल है. ऐसा करने पर 6 महीने के लिए बैन लगाया जा सकता है. तीसरी और आखरी केटेगरी में केबिन स्टाफ की जान को खतरा हो तब दो साल से अधिक समय के लिए बैन लगाया जा सकता है.

ये भी पढ़े 

शिवसेना का आरोप, सफाई में पीछे रहने का कारण है दूसरे प्रान्त के लोग

PM मोदी ने की जम्मू कश्मीर के हालात सुधारने की पहल

शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान दलितों के घर जलाए, हिंसा में एक की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -