आज भी इस गुफा में मौजूद है रावण का शव, देखते ही रोंगटे खड़े हो जाएंगे
आज भी इस गुफा में मौजूद है रावण का शव, देखते ही रोंगटे खड़े हो जाएंगे
Share:

रावण का बुराई का प्रतिक माना जाता है. रावण का वध भगवान श्रीराम ने किया था लेकिन ऐसा कहा जाता है कि श्रीलंका में आज भी रामायण से जुड़े कई ऐतिहासिक स्थल मौजूद हैं और इसके बारे में हर कोई जानना चाहता है. हम आपको आज एक ऐसी ही जगह के बारे में बता रहे हैं. हाल ही में हुई एक रिसर्च में यह भी दावा किया गया है कि रावण का शव आज भी एक गुफा में मौजूद है और ये गुफा श्रीलंका के रैगला के घने जंगलों में स्थित है.

रैगला में मौजूद इस गुफा को रावण की गुफा के नाम से जाना जाता है. दरअसल रैगला में मौजूद ये वो ही गुफा है जहां पर बैठकर रावण ने तपस्या कर सभी शक्तियां प्राप्त की थी. रैगला की इस गुफा के बारे में ये भी कहा जाता है कि यहाँ पर आज भी रावण का शव मौजूद है. आपको बता दें भगवान राम द्वारा रावण का शव विभीषण को सौंपा गया था और इसके बाद विभीषण ने रावण का अंतिम संस्कार किया था कि नहीं इस बारे में शायद ही कोई जानता हो.

दावा तो ये भी किया जाता है कि इस गुफा के अंदर एक 17 फुट लम्बा ताबूत रखा हुआ है और उस ताबूत के अंदर ही रावण का शव है. हर किसी के मन में ये सवाल आता है कि इतने सालों में तो रावण का शव गलकर खत्म हो गया होगा? लेकिन हम आपको बता दें कि इस ताबूत के चारों ओर एक खास तरह का लेप भी लगा है और इसके कारण ही वो आज तक सुरक्षित है. आपकी जानकारी के लिए बता दें पहले के समय में मिस्र में ममी बनाने की परंपरा थी. यहाँ के पिरामिडो में आज भी हजारों साल से कई राजाओं के शव रखे हैं. उस समय शैव संप्रदाय में समाधि देने की रस्म थी और ऐसा कहा जाता है कि रावण शैवपंथी था.

इस दूकान की सुरक्षा के लिए रखा ऐसा चौकीदार जिसे देखकर आपकी भी चीख निकल जाएगी

इस देश में महिलाएं बनाती हैं पुरुषों से जबरदस्ती संबंध

बड़ी दूर से आते हैं लोग यहां कीचड़ में नहाने, अजीब है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -