इस दुकान की सुरक्षा के लिए रखा ऐसा चौकीदार जिसे देखकर आपकी भी चीख निकल जाएगी
इस दुकान की सुरक्षा के लिए रखा ऐसा चौकीदार जिसे देखकर आपकी भी चीख निकल जाएगी
Share:

हर बड़ी कंपनियों या मशहूर दुकानों में सुरक्षा करने के लिए एक सिक्योरिटी गार्ड को रखा जाता है लेकिन हम आपको आज लंदन के एक मशहूर शॉप के बारे में बता रहे हैं जहां पर एक अजीबोगरीब चौकीदार को सुरक्षा में तैनात किया गया है. जो भी इस चौकीदार को देखता है उसकी चीख निकल जाती है. लंदन के इस मशहूर स्टोर का नाम है हारोड्स जिस पर हाल ही में कंपनी की ओर से एक डाॅक्युमेंट्री जारी की गई थी. अब ये कंपनी अपने अजीबो गरीब चौकीदार के कारण चर्चा में बनी है.

यह स्टोर लंदन का काफी पुराना और चर्चित स्टोर है और यहां कई बहुमूल्य वस्तुएं रखी गई हैं इन सभी कीमती चीजों का ध्यान रखने के लिए स्टोर के मालिक ने एक नायाब तरीका निकाला. इन चीजों की सुरक्षा के लिए मालिक ने एक खतरनाक कोबरा सांप को लगा दिया. ऐसा कहा जाता है कि इसी कोबरा के कारण स्टोर में सभी कीमती सामान आज तक सुरक्षित है. सूत्रों की माने तो हारोड्स नामक ये स्टोर 150 साल से भी ज्यादा पुराना है. इस स्टोर की शुरुआत साल 1849 में हुई थी. आपको बता दें इस स्टोर की अब 300 से भी ज्यादा ब्रांच खुल चुकी हैं, जिसमें 12 हजार से भी ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं.

इस अनोखे स्टोर के बारे में बताया जाता है कि, 'साल 1898 में यहां एस्कलेटर यानी स्वचालित सीढ़ियां लगाई गई थीं और तब ब्रिटेन में पहली बार उनका प्रयोग शुरू ही हुआ था. ऐसा भी कहा जाता है कि तब लोगों को इसकी आदत नहीं थी, इस वजह से वो एस्कलेटर पर चढ़ते वक्त तनाव में आ जाते थे.' ऐसे में सभी लोगों को तनाव से मुक्त करने के लिए स्टोर की तरफ से पुरुषों को ब्रैंडी और महिलाओं को बेहोशी से बचाने के लिए नमक सुंघाया जाता था.

इस देश में महिलाएं बनाती हैं पुरुषों से जबरदस्ती संबंध

बड़ी दूर से आते हैं लोग यहां कीचड़ में नहाने, अजीब है कारण

पिछले 8 साल से अपनी ही पेशाब पी रही है ये महिला, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -