टाटा के 'सपनों की कार' पर लगा ब्रेक, इस दिन के बाद से कभी नहीं पकड़ेगी रफ़्तार
टाटा के 'सपनों की कार' पर लगा ब्रेक, इस दिन के बाद से कभी नहीं पकड़ेगी रफ़्तार
Share:

रतन टाटा के सपनों की कार कही जाने वाली टाटा नैनो को टाटा मोटर्स ने बंद करने का फैसला कर लिया है. कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा है कि जल्द ही नैनो को आधिकारिक रूप से बंद कर दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अप्रैल 2020 से कंपनी अपनी पॉपुलर बजट हैचबैक का प्रोडक्शन और सेल्स दोनों ही बंद कर देगी.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अब इस कार पर और इन्वेस्ट करने के लिए तैयार नहीं है. इसलिए कंपनी ने यह बड़ा कदम उठाया है. ख़ास बात यह है कि एक समय पर यह दुनिया की सबसे किफायती कार में से एक मानी जाती थी. अतः अब यह भी साफ हो गया है कि अब अप्रैल 2020 से अनिवार्य होने जा रहे BS-VI एमिशन नॉर्म्स में इस गाड़ी को अपडेट करने की कोई जरूरत नहीं है. 

नैनों को बंद करने संबंधित जानकारी टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक पारीक ने दी है. उन्होंने एक बयान देते हुए कहा कि  नैनो हमारे गुजरात वाले साणंद प्लान्ट में तैयार की जाती है. जनवरी में नए सेफ्टी नॉर्म्स आए हैं. अप्रैल में कुछ और नए नॉर्म्स आएंगे और फिर अक्टूबर में कुछ नए सेफ्टी नॉर्म्स फिर देखने को मिलेंगे. जबकि अप्रैल 2020 से BS-VI एमिशन नॉर्म्स अनिवार्ट रूप से लागू कर दिया जाएगा. अतः इन सभी फीचर को S-VI एमिशन नॉर्म्स में अपडेट करने की कंपनी की कोई योजना नही है और इसे अब बंद किया जा रहा है.

 

 

हौंडा की इस धाँसू बाइक की बुकिंग शुरू, फरवरी में इन फीचर्स के साथ देगी दस्तक

बजाज की इस धाकड़ बाइक की बुकिंग शुरू, अगले माह देगी दस्तक

Ducati ने किया बेहद चौंकाने वाला खुलासा, लाएगी अब इलेक्ट्रिक बाइक

ABS फीचर के साथ भारत में लॉन्च हुई FZ, यह है कीमत और दमदार फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -