स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति का संबोधन, कहा- पूरा विश्व एक परिवार

Aug 14 2018 07:27 PM
स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति का संबोधन, कहा- पूरा विश्व एक परिवार

नई दिल्ली : पूरा देश कल आजादी की 72वीं वर्षगाठ मनाने जा रहा है. इससे ठीक पूर्व आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश की जनता को संबोधित किया. रामनाथ कोविंद ने इस दौरान स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देशवासियों को आजादी दिवस की शुभकामनाएं और बधाई भी दी. राष्ट्र को संबोधित करते हुए रामनाथ कोविंद ने कहा कि हमें देश की स्वाधीनता में इजाफा करना होगा. देश के विकास के लिए हमें निरंतर प्रयास करना होगा. रामनाथ कोविंद ने इस दौरान महिलाओं और सैनिकों का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि देश को एक सुरक्षित माहौल मिलना चाहिए. वहीं देश के सैनिकों को अधिक मात्रा में हथियार दिए जाने चाहिए. 

VIDEO : हिन्दुस्तान की आन-बान-शान, सरहद पर तैनात जवान

राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में कहा महिलाओं को भी समान अवसर मिलने चाहिए जो कि काफी आवश्यक है. रामनाथ कोविंद ने कहा कि देश का विकास हो रहा है. विकास के लिए हर पल काम किया जाना आवश्यक है. इस दौरान रामनाथ कोविंद ने यह अपील भी की कि देशवासी ऐसे मुद्दों में उलझकर न रहे जो ध्यान भटकते हो. 

10 अगस्त को ही क्यों रावण के ससुराल वाले मना लेते हैं स्वतंत्रता दिवस ?

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने संबोधन में कहा कि सभी की पहुंच में बिजली और शौचालय होने चाहिए. हम इसके लिए प्रयासरत है. नौजवानों पर बात करते हुए रामनाथ कोविंद ने कहा कि नौजवान देश की आवाज है. पूरा संसार हमारा परिवार है. राष्ट्रपति ने कहा कि समाज में हिंसा नहीं होने चाहिए. साथ ही हमें प्रकृति की भी रक्षा करनी चाहिए. 

खबरें और भी...

स्वतंत्रता दिवस : देशभक्ति के रंग में रंगे इन SMS को शेयर कर मनाए आजादी का जश्न

भारतीय सेना की रक्षा कर रहा देवी माँ का ये मंदिर, हर बम हो जाता है फुस्स