बुरी आत्मा निकालने के नाम पर चर्च में 10 साल की दो बच्चियों का बलात्कार, पादरी और उसके सहयोगियों पर FIR
बुरी आत्मा निकालने के नाम पर चर्च में 10 साल की दो बच्चियों का बलात्कार, पादरी और उसके सहयोगियों पर FIR
Share:

मुंबई: शुक्रवार (16 फरवरी) को, महाराष्ट्र पुलिस ने अहमदनगर जिले के सोनाई क्षेत्र की दो 10 वर्षीय नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न के आरोप में उत्तम वैरागर, संजय वैरागर और सुनील वैरागर नाम के तीन व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया। आरोपी व्यक्ति एक स्थानीय चर्च में पादरी के रूप में काम करते थे और उन्होंने नाबालिगों को भूत-प्रेत भगाने की आड़ में कई बार बलात्कार करने के बाद उन्हें मुंह बंद रखने की धमकी दी थी।

रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना अहमदनगर के सोनाई क्षेत्र के राजवाड़ा गांव की है। पुलिस ने घटना का संज्ञान लिया है और आरोपी व्यक्तियों पर भारतीय दंड संहिता (IPC), 1860 और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम, 2012 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपियों पर बलात्कार के आरोप सहित लगभग 20 धाराएं लगाई गई हैं। FIR सोनाई की एक महिला ममता (सुरक्षा कारणों से बदला हुआ नाम) ने दर्ज कराई है। जिन लड़कियों का पादरी ने यौन उत्पीड़न किया है उनमें से एक ममता की बेटी है, जबकि दूसरी उसकी भतीजी है।

शिकायत के अनुसार, ममता तलाकशुदा है और सोनाई में अपने माता-पिता के साथ रहती है। स्थानीय लोगों में से एक ने उसे आरोपी व्यक्तियों से मिलवाया था, जिसने कहा था कि अगर वह चर्च में पादरी उत्तम वैरागर और उनके सहयोगियों से मिलने जाएगी तो उसकी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी। ममता जीविकोपार्जन के लिए दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करती है। वह अपने माता-पिता, बहन, 10 वर्षीय बेटी और एक नाबालिग भतीजी के साथ रहती है।

3 वर्ष पूर्व अपने पति से तलाक लेने वाली ममता जीवित रहने के लिए संघर्ष कर रही थी। इस बीच वह अपनी मां की गिरती सेहत को लेकर भी चिंतित थीं. अपने जीवन की बढ़ती समस्याओं और अपनी माँ के स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं का समाधान खोजने के लिए, वह स्थानीय चर्च में पादरी से मिलने के लिए सहमत हुई। स्थानीय चर्च में कुछ दौरों के बाद, पादरी वैरागर ने ममता और उसकी माँ को नियमित रूप से चर्च आते रहने का सुझाव दिया। उन्होंने यह भी कहा कि सुप्रिया के साथ रहने वाली दो नाबालिग लड़कियों पर बुरी आत्माओं का साया है और उन पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है।

इसके बाद पादरी ने महिलाओं को धोखे से आश्वस्त किया कि 10 साल की लड़कियों का इलाज एक बंद कमरे में करने की जरूरत है, जिसमें कोई और मौजूद न हो। ममता थोड़ा झिझकी, लेकिन तब आश्वस्त हुई जब पादरी विशेष रूप से उसकी मां को देखने और उसके स्वास्थ्य की जांच करने के लिए उसके आवास पर पहुंचे। पादरी ने आशीर्वाद देने के बहाने ममता को गलत तरीके से छुआ, जिससे वह असहज महसूस करने लगी। हालाँकि, उन्होंने चर्च अधिकारियों की 'धार्मिक स्थिति' को देखते हुए उनके इरादों पर संदेह न करने का विकल्प चुना। बाद में पादरी ने ममता से अपनी बेटी और भतीजी को अकेले चर्च भेजने को कहा। उन्होंने दोहराया कि नाबालिग लड़कियों पर बुरी आत्माओं का साया था, जिसके परिणामस्वरूप उनकी मां की तबीयत बिगड़ गई और उन दोनों पर तत्काल व्यक्तिगत ध्यान देने की जरूरत है।

हालाँकि, जैसा कि ममता ने पादरी पर भरोसा किया और अपनी बेटी और भतीजी को चर्च में भेजा, शिकायत के अनुसार, पादरी और उसके सहयोगियों ने लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया और उन्हें धमकी दी। वैरागर ने उनसे अपने कपड़े उतारने और 'उपचार' में सहयोग करने के लिए कहा जिसमें अनुचित स्पर्श और यौन उत्पीड़न शामिल था। पादरी ने लड़कियों को धमकी दी और उनसे अपना मुंह बंद रखने को कहा। शिकायत के अनुसार, नाबालिगों को यह विश्वास दिलाया गया कि अगर उन्होंने यौन उत्पीड़न के बारे में किसी से एक भी शब्द कहा तो उनकी मां (ममता) और नानी मर जाएंगी। आरोपियों ने पीड़ित लड़कियों के साथ मारपीट का वीडियो भी बनाया और वीडियो को दूसरों के साथ शेयर किया। 

यह मामला ममता के ध्यान में तब आया जब स्थानीय लोगों में से एक ने उसे अपमानजनक वीडियो दिखाया और उसे अपनी बेटी और उसकी भतीजी को चर्च में भेजने की चेतावनी दी। वीडियो में बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न होते देख महिला सदमे में आ गई. नाबालिगों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि पादरी ने उन्हें अपना मुंह बंद रखने की धमकी दी थी।

वेलेंटाइन डे पर माँ ने गर्लफ्रेंड को घर लाने से कर दिया मना तो भड़का बेटा, उतार दिया मौत के घाट

तीन तलाक़ देकर गैर-मर्द से 'हलाला' का दबाव बना रहा था शौहर, नसीमा ने इस्लाम त्यागकर अपनाया सनातन, दोस्त से कर ली शादी

मामी के प्यार में पागल हुआ भांजा, दोस्तों के साथ मिलकर उठा लिया ये खौफनाक कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -