हैराथ की हैट्रिक से लंका ने रचा कीर्तिमान,106 पर ढेर हुए कंगारू
हैराथ की हैट्रिक से लंका ने रचा कीर्तिमान,106 पर ढेर हुए कंगारू
Share:

नई दिल्ली : गाले मे चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रंगना हेराथ की हैट्रिक और दिलरुवन परेरा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कस लिया है। 281 रन के जवाब में ऑस्टेलिया बल्लेबाज केवल 106 रन ही बना सकी। श्रीलंका को पहली पारी के आधार पर 175 रनों की बढ़त मिल गई।

पहले टेस्ट में 9 विकेट लेने वाले और ऑस्ट्रेलियाई टीम को घुटने टेकने पर मजबूर करने वाले रंगना हेराथ ने दूसरे मैच में भी हैट्रिक लेकर धमाल मचाया। मैच के 25वें ओवर में हैराथ ने एडम वोग्स, पीटर नेविल और मिशल स्टार्क को लगातार तीन गेंदों पर आउट कर हैट्रिक पूरी की। हेराथ ने 35 और दिलरुवन परेरा ने 29 रन देकर चार-चार विकेट लिये।

106 रनों पर ऑल आउट करने के साथ ही श्रीलंका ने टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया को सबसे कम स्कोर पर आउट करने का रिकॉर्ड बनाया है. साथ ही यह एशियाई धरती पर पिछले 12 सालों में ऑस्ट्रेलिया का सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड भी है. इससे पहले भारत के खिलाफ 2004 के ऐतिहासिक मुंबई टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम 93 रनों पर ऑल आउट हुई थी.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की बेहतरीन गेंदबाजी से श्रीलंका पहली पारी में 281 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। स्टार्क ने 44 रन देकर पांच विकेट लिये थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -