Share:
राणा दग्गुबाती के पिता का जन्मदिन आज, जानिए उनके करियर से जुड़ी बातें
राणा दग्गुबाती के पिता का जन्मदिन आज, जानिए उनके करियर से जुड़ी बातें

बाहुबली में भल्लादेव का रोल निभाने वाले राणा दग्गुबाती के पिता सुरेश बाबू  तेलुगू मूवीज के निर्माता है. उन्होंने अपने मूवी करियर में कई बड़ी मूवी बनाई हैं जो सुपरहिट साबितहो चुकी है. दग्गुबाती सुरेश बाबू आज अपना 63वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है. उनका बर्थ 24 दिसंबर 1958 को हुआ था. सुरेश बाबू को कई बेहतरीन मूवी के निर्माण के लिए अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. उनकी अवॉर्ड की लिस्ट में नेशनल अवॉर्ड भी शामिल है.

सुरेश बाबू ने अपने मूवी करियर में 150 से अधिक मूवी बनाई हैं. जिसमें कुली नंबर 1, सुपर पुलिस, गणेश, कलिसुंदरम रा जैसी कई मूवी शामिल हैं. इतना ही नहीं उन्होंने कई मूवी को प्रिसेंट भी किया है. सुरेश बाबू ने एक्टिंग में भी अपना हाथ आजमा चुके है. उन्होंने एक मूवी में काम किया था. इस मूवी का नाम अजहर है. आज सुरेश बाबू के बर्थडे पर उनकी प्रोड्यूस की हुई कुछ मूवी के बारें में बताने जा रहे है.

बोब्बिली राजा: सुरेश बाबू ने इसी मूवी से बतौर प्रोड्यूसर एंट्री कर ली थी. इस मूवी में वेंकटेश और दिव्या भारती लीड रोल में दिखाई दिए थे. ये फिल्म हिट साबित हुई थी और इसने कुछ अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है.

कलिसुंदरम रा: सुरेश बाबू ने वेंकटेश के साथ कई  मूवी में कार्य कर चुके है. वेंकटेश सुरेश के छोटे भाई थे. उन्होंने अपने भाई के साथ कई फिल्मों में  कार्य किया है जो सुपरहिट साबित हुई थी. उसमें से एक कलिसुंदरम रा है. इस मूवी में वेंकटेश के साथ सिमरन लीड रोल में दिखाई दी थी. ये मूवी उस वक़्त की सबसे अधिक कमाई करने वाली तेलुगू मूवी थी. इस फिल्म के लिए सुरेश बाबू को नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका था.

पोस्ट: राणा दग्गुबाती ने अपने पिता दग्गुबाती सुरेश बाबू के जन्मदिन पर सन्देश साँझा किया

वीडियो: रवींद्र जडेजा ने पुष्पा: द राइज फिल्म की सराहना की

नहीं रहे साउथ मूवी के जाने माने निर्देशक केएस सेतुमाधवन, इन कलाकारों ने जताया दुःख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -