राष्ट्रपति बनने पर रामनाथ कोविंद ने जताया सभी का शुक्रिया, याद दिलाये बचपन के भावुक पल
राष्ट्रपति बनने पर रामनाथ कोविंद ने जताया सभी का शुक्रिया, याद दिलाये बचपन के भावुक पल
Share:

नई दिल्ली: हाल में भारतीय जनता पार्टी तथा समर्थित दलों द्वारा राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाये गए रामनाथ कोविंद भारी बहुमतो से राष्ट्रपति चुनाव जीत गए है. जिसमे उन्होंने विपक्ष की मीरा कुमार को भारी बहुमतो से पराजित किया है. अपनी जीत के बाद रामनाथ कोविंद ने सम्बोधित करते हुए विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार के साथ सभी लोगो का शुक्रिया जताया. उन्होंने कहा कि  मुझे कभी उम्मीद नहीं थी कि में इस पद के लिए चुना जाऊंगा, और ना ही यह मेरा लक्ष्य था. राष्ट्रपति पद पर चयन मेरे लिए गौरव की बात है. उन्होंने देश के सभी लोगो को धन्यवाद दिया. साथ ही सविंधान की इस परम्परा को बनाये रखने का भी वचन दिया.

रामनाथ कोविंद ने इसे भावुक पल बताते हुए अपने बचपन के दिनों की याद दिलाते हुए कहा कि आज भी दिन भर से बारिश हो रही है ऐसे ही जब मैं छोटा था तो एक छोटे से घर में मिटटी की दीवारे में रहता था, पूस की छत के नीचे अपने भाइयों के साथ बारिश रुकने का इंतजार किया करता था. आज ऐसे ही देश में कई रामनाथ कोविंद है. जो बारिश रुकने का इंतजार करते है. जिनेक लिए कार्य करना जरुरी है.

उन्होंने लोकतंत्र की रक्षा का वचन देने के साथ उन्हें जिताने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए उन्होंने सभी दलों तथा भारत के सभी लोगो को धन्यवाद दिया है. बता दे कि रामनाथ कोविंद को बहुमत से ज्यादा करीब 7,02,044 वोट मिले. वही मीरा कुमार को उनसे आधे से भी कम 3,67,314 वोट मिले. जिसमे रामनाथ कोविंद ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है. कोविंद, प्रणब मुखर्जी के बाद अब भारत के 14 वे राष्ट्रपति के रूप में चुने गए है. 

पीएम मोदी, अमित शाह सहित कई लोगो ने रामनाथ कोविंद को दी बधाई

रामनाथ कोविंद बने देश के 14वे राष्ट्रपति, 52 प्रतिशत वोटो से मीरा कुमार को दी मात

पासवान ने मायावती के इस्तीफे को नाटक बताया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -