रामनाथ कोविंद बने देश के 14वे राष्ट्रपति, 52 प्रतिशत वोटो से मीरा कुमार को दी मात
रामनाथ कोविंद बने देश के 14वे राष्ट्रपति, 52 प्रतिशत वोटो से मीरा कुमार को दी मात
Share:

नई दिल्ली: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि भारतीय जनता पार्टी तथा समर्थित दलों द्वारा राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाये गए रामनाथ कोविंद भारी बहुमतो से राष्ट्रपति चुनाव जीत गए है. जिसमे उन्होंने विपक्ष की मीरा कुमार को भारी बहुमतो से पराजित किया है. रामनाथ कोविंद को बहुमत से ज्यादा करीब 7,02,044 वोट मिले. वही मीरा कुमार को उनसे आधे से भी कम  3,67,314 वोट मिले. जिसमे रामनाथ कोविंद ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है. प्रणब मुखर्जी के बाद अब रामनाथ कोविंद भारत के 14 वे राष्ट्रपति के रूप में चुने गए है. 

राष्ट्रपति चुनाव में हुई एनडीए की भारी जीत के रुझान मिलते ही तमाम कार्यकर्ताओ तथा रामनाथ कोविंद के समर्थन में लोगो द्वारा जश्न मनाया जा रहा था. वही अब यह जश्न का माहौल दुगना हो गया है.  

बता दे कि एनडीए द्वारा दलित चेहरे के रूप में बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा गया था. वही विपक्ष द्वारा भी मीरा कुमार को राष्ट्रपति के उम्मीदवार के रूप में उतारा गया था जिसमे रामनाथ कोविंद की भारी जीत हुई है.   

अपनी जीत के बाद रामनाथ कोविंद ने सम्बोधित करते हुए विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार के साथ सभी लोगो का शुक्रिया जताया. उन्होंने कहा कि  मुझे कभी उम्मीद नहीं थी कि में इस पद के लिए चुना जाऊंगा, और ना ही यह मेरा लक्ष्य था. राष्ट्रपति पद पर चयन मेरे लिए गौरव की बात है. उन्होंने देश के सभी लोगो को धन्यवाद दिया. साथ ही सविंधान की इस परम्परा को बनाये रखने का भी वचन दिया. 

President Election Rresult : पहले रुझान में कोविंद आगे, जानिए कहा मिले कितने वोट ?

Big Breaking : TMC पार्टी में पड़ी फूट, ममता के 6 विधायक देंगे बीजेपी उम्मीदवार कोविंद को समर्थन

PM नरेंद्र मोदी को लेकर डाॅग फिल्टर का उपयोग करने के विरूद्ध किया प्रकरण दर्ज

राष्ट्रपति पहुंचे पश्चिम बंगाल के दौरे पर

CM शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ PM नरेंद्र मोदी को लिखा अधिकारी ने पत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -