रामलला का हुआ सूर्यतिलक, अयोध्या के मंदिर में दिखा दिव्य नजारा
रामलला का हुआ सूर्यतिलक, अयोध्या के मंदिर में दिखा दिव्य नजारा
Share:

लखनऊ: आज देशभर में धूमधाम से रामनवमी का पर्व मनाया जा रहा है. इस बार की रामनवमी बहुत खास है क्योंकि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के पश्चात् रामलला की ये पहली रामनवमी है. इस के चलते रामलला की विशेष पूजा-अर्चना की जाएगी. वही इस अवसर पर राम मंदिर का खास श्रृंगार किया गया है. रामनवमी के मौके पर राम मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए प्रातः 3.30 बजे खोल दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि रात 11 बजे तक भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे. ऐसे में मंदिर में भक्तों की भीड़ लग गई है. 

वही इस बीच राम लला का सूर्य तिलक हो गया है। 11.58 मिनट से 12.02 मिनट तक सूर्याभिषेक रहा। लगभग 4 मिनट तक रामलला की प्रतिमा के मस्तक पर सूर्य तिलक रहेगा। सूर्य की रोशनी रामलला पर इस प्रकार पड़ रही है, मानो प्रभु श्री राम को सूर्य तिलक लगाया हो। वही रामनवमी के अवसर पर राम मंदिर अयोध्या में प्रभु श्री राम को 56 भोग लगाए जा रहे हैं। मंदिर प्रगांण में श्री राम जय जय जय राम की मधुर ध्वनी सुनाई दे रही है। अयोध्या का माहौल आनंदमय हो चुका है। 

राम नवमी के अवसर पर अयोध्या पहुंचे श्रद्धालुओं ने सरयू नदी में डुबकी लगाई। सरयू के घाटों पर भक्त अब भी आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। सरयू में स्नान भोर में आरम्भ हुआ। भक्तों का स्नान लगभग सभी घाटों पर चल रहा है। अयोध्या और सरयू में भक्तों की जबरदस्त भीड़ है।

'ताहेर पठान' ने समर बनकर हिन्दू लड़की से की दोस्ती, बलात्कार के बाद खिलाया गोमांस और फिर...

नाबालिग दलित लड़की को जबरन उठा ले गया 'साबिर', बलात्कार के बाद कबूल करवाया इस्लाम और...

रामनवमी पर भी कांग्रेस ने दिखाई हिंदू घृणा, जुलूस की अनुमति की रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -