वोरा बने गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष
वोरा बने गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष
Share:

गांधीनगर : हाल ही में गुजरात के नए सीएम के रूप में जहां विजय रूपणी ने शपथ ग्रहण की है वहीं अब रमणलाल वोरा को भी विधानसभा का नया अध्यक्ष बना दिया गया है। वोरा भाजपा के वरिष्ठ विधायक होकर पूर्व मंत्री तो है ही वे कुशल राजनीतिज्ञ के रूप में भी पहचाने जाते है। वोरा के अध्यक्ष बनने पर सीएम रूपाणी समेत अन्य सभी मंत्रियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी है।

विपक्ष ने भी किया स्वागत

राज्य के सत्ताधारी दल के नेताओं ने तो नये विधानसभा अध्यक्ष वोरा का स्वागत किया ही वहीं विपक्षी दल के नेताओं ने भी उनका स्वागत करने में कोर कसर शेष नहीं रखी। विपक्षी दल के सदस्य शक्ति सिंह, शैलेष परमार तथा जयंत बोस्की ने कहा है कि वोरा एक कुशल राजनीतिज्ञ है और उन्हें उम्मीद है कि विपक्ष को अपनी आवाज उठाने का मौका विधानसभा में अवश्य ही मिलेगा। गौरतलब है कि गुजरात राज्य में विपक्ष अल्पमत में है।

आपको बता दे कि वोरा सर्वानुमति से अध्यक्ष चुने गये है, जबकि शंभुजी ठाकोर को उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि वोरा के पूर्व सदन के अध्यक्ष गणपत वसावा थे वहीं आत्माराम परमार उपाध्यक्ष पद का जिम्मा संभाल रहे थे, लेकिन इन्होंने मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद त्याग पत्र दे दिया था।

जूनागढ़ में पत्रकार की बेरहमी से हुई हत्या

आरक्षण रद्द करने के मामले में यथा स्थिति बरकरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -