राम मंदिर के लिए विदेश से भी आ सकेगा चंदा,  ट्रस्ट ने FCRA के लिए किया आवेदन
राम मंदिर के लिए विदेश से भी आ सकेगा चंदा, ट्रस्ट ने FCRA के लिए किया आवेदन
Share:

नई दिल्ली: विदेशों में रह रहे राम भक्तों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अब ट्रस्ट की तरफ से फॉरेन कंट्रीब्यूशन रेगुलेशन एक्ट (FCRA) के लिए अर्जी दी गई है. इसकी स्वीकृति मिलने के बाद विदेश में रहने वाले लोग भी राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा दे सकेंगे. ट्रस्ट के गठन के बाद से ही इसकी मांग की जा रही थी. 

दरअसल, अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए विदेशों में बसे रामभक्तों की ओर से आर्थिक सहायता देने की होड़ मची हुई है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दफ्तर में विदेशों से चंदा देने के लिए हर दिन आ रहे फोन को देखते हुए अब गृह मंत्रालय से फॉरेन कंट्रीब्यूशन रेगुलेशन एक्ट (FCRA) के तहत अनुमति लेने के लिए आवेदन दाखिल किया है.

यह इजाजत मिलते ही लाखों की संख्या में विदेशों में रह रहे भारतीय भी राम मंदिर के लिए चंदा दे सकेंगे. अयोध्या में भूमिपूजन के बाद से मंदिर निर्माण के लिए दान देने का सिलसिला तेज हो चला है. आपको बता दें कि अभी चंदा देने वाले लोग चेक, मनी ऑर्डर, ऑनलाइन ट्रांसफर, नकदी, आभूषण, चांदी की ईंटें आदि के माध्यम से चंदा भेज रहे हैं. ट्रस्ट के सूत्रों ने बताया है कि राम मंदिर के लिए 70 करोड़ रुपये से अधिक का चंदा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अकाउंट में जमा हो चुका है. 

लोक सेवा आयोग में इन पदों पर निकली भर्तियां, यहाँ करे आवेदन

भारत समेत इन चार देशों के बीच बनेगा व्यापारिक समूह, चीन का वर्चस्व होगा समाप्त

राष्ट्रपति ने मंजूर किया हरसिमरत कौर का इस्तीफा, नरेंद्र तोमर को मिला अतिरिक्त प्रभार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -