राष्ट्रपति ने मंजूर किया हरसिमरत कौर का इस्तीफा, नरेंद्र तोमर को मिला अतिरिक्त प्रभार
राष्ट्रपति ने मंजूर किया हरसिमरत कौर का इस्तीफा, नरेंद्र तोमर को मिला अतिरिक्त प्रभार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। हरसिमरत कौर बादल ने कल मोदी सरकार से इस्तीफा दिया था। हरसिमरत कौर ने कृषि बिल का विरोध करते हुए ये कदम उठाया था। हरसिमरत कौर का विभाग नरेन्द्र सिंह तोमर को सौंपा गया है।

बताया जा रहा है कि तीन कृषि बिलों को लोकसभा में पास कराए जाने से अकली दल नाराज है और इसी नाराजगी के तहत हरसिमरत कौर ने गुरुवार को मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया था। पीएम मोदी की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने हरसिमरत का इस्तीफा तुरंत स्वीकार कर लिया। महामहिम ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। बता दें कि किसानों से जुड़े तीन विधेयकों को लेकर पंजाब के किसानों में असंतोष गहराता जा रहा है। 

केंद्र की NDA सरकार के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने इस मामले में अपने सांसदों को व्हिप जारी किया और संसद के मॉनसून सत्र में आने वाले इन बिलों के खिलाफ मतदान करने को कहा है। केंद्र सरकार की तरफ से संसद में पेश कृषि बिलों पर आपत्ति जाहिर करते हुए अकाली दल की तरफ से मोदी सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने गुरुवार को राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंपा था। जिसे राष्ट्रपति कार्यालय ने स्वीकार कर लिया है।

आज बिहार को मिलेगी 'कोसी महासेतु' की सौगात, 12 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

कृषि बवाल के साथ मंजूर हुआ केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर का इस्तीफा

यमन में कोरोना के साथ बढ़ रहा महामारी और भुखमरी का केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -