विशेष फल प्राप्ति के लिए राखी के इस विशेष मुहूर्त में बांधे रक्षासूत्र

Aug 12 2019 03:40 PM
विशेष फल प्राप्ति के लिए राखी के इस विशेष मुहूर्त में बांधे रक्षासूत्र

आप सभी को बता दें कि हर साल की तरह इस साल भी राखी के लिए सभी खूब उत्साहित है. ऐसे में इस साल रक्षाबंधन का पर्व 15 अगस्त को मनाया जाने वाला है. वहीं स्वतंत्रता दिवस के साथ भाई-बहन के प्यार का पर्व मनाया जाएगा और ज्योतिषियों के मुताबिक़ इस बार रक्षाबंधन पर भद्रा नहीं है. आपको बता दें कि इस बार पूरा दिन राखी बांधने के लिए शुभ समय है और कई ऐसे संयोग बनेंगे, जिससे इस पर्व का महत्व और बढ़ने वाला है. आपको बता दें कि राखी के चार दिन पहले 11 अगस्त को गुरु मार्गी होकर सीधी चाल चलेंगे, इस कारण से रक्षाबंधन पर लगभग 13 घंटे तक शुभ मुर्हूत रहेगा.

वहीं दोपहर 1:43 से 4:20 तक राखी बांधने का विशेष फल मिल सकता है इस कारण इसी समय में राखी बांधे. वहीं बीच में राहुकाल का भी दोष माना जा रहा है जो 1:30 बजे से दोपहर 3 बजे तक का है लेकिन इसके पहले और बाद राखी बाँधी जा सकती है. इस बार राखी बांधने के लिए काफी लंबा मुहूर्त मिलेगा लेकिन शुभ, विशेष और राहुकाल को ध्यान में रखकर राखी मनाए. वहीं ज्योतिषों के अनुसार 15 अगस्त की सुबह 5 बजकर 49 मिनट से शाम 6 बजकर 01 मिनट तक राखी बांध सकते हैं और राखी बांधने के लिए 12 घंटे 58 मिनट का समय मिलेगा. इसी के साथ शुभ मुहूर्त दोपहर में साढ़े तीन घंटे रहेगा और इस बार 19 साल बाद रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस एक साथ मनाया जाएगा.

मुख्य बातें -  श्रवण नक्षत्र, सौभाग्य योग, बव करण के साथ सूर्य कर्क व चंद्रमा होंगे मकर राशि में और भद्रा का साया न होने से 15 अगस्त को सूर्योदय से शाम 5:58 तक रहेगा शुभ मुहूर्त रहने वाला है. इसी के साथ दोपहर 1:43 से 4:20 तक राखी बांधने विशेष फल मिल सकता है.

राखी के बाद इन 5 राशियों के घर आएगा कुबेर का खजाना और पैसे हो जाएंगे डबल

राखी बंधवाने में भाई ने दिखाए नाटक, तो बहन ने उठाया यह कदम

सगी नहीं बल्कि मुँहबोली बहन का त्यौहार है राखी, जानिए इतिहास