नई नियुक्ति से संतुष्ट नहीं हैं कमिश्नर मारिया

Sep 09 2015 10:35 AM
नई नियुक्ति से संतुष्ट नहीं हैं कमिश्नर मारिया

मुंबई : मुंबई पुलिस के कमिश्नर पद से डीजी होमगार्ड के पद पर पदस्थ किए गए आईपीएस अधिकारी राकेश मारिया ने हाल ही में कहा है कि वे पद से इस्तीफा नहीं देंगे। हालांकि उनके डीजी होमगार्ड के पद पर नियुक्ति की जा चुकी है और अब जावेद अहमद को कमिश्नर बनाया जा रहा है। ऐसे में राकेश मारिया के पास डीजी होमगार्ड बनने का विकल्प ही है मगर वे अपनी नई पदस्थापना से संतुष्ट नहीं हैं। उल्लेखनीय है कि शीना बोरा हत्याकांड में राकेश मारिया को अधिक इन्वाल्वमेंट के चलते राज्य के मुख्यमंत्री की तल्खी झेलनी पड़ी। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस इस केस में पुलिस के अधिक ध्यान और सुरक्षा व अन्य पहलूओं पर पुलिस की शिथिलता से संतुष्ट नहीं थे ऐसे में मुंबई पुलिस के कमिश्नर पद पर नई पदस्थापना की गई।

दूसरी ओर यह भी कहा गया है कि उनका कार्यकाल बतौर कमिश्नर 30 सितंबर को समाप्त होना था ऐेसे में नई पदस्थापना होने को लेकर सवाल उठने लगे हैं कि अभी तो एक माह शेष हैं। जबकि कहा गया है कि इस केस को लेकर उन्होंने कहा था कि वे इसे आरूषि हत्याकांड नहीं बनने देंगे।

हालांकि यह कहा जा रहा है कि वे इस केस की जांच भी करेंगे। अब राकेश मारिया की नई नियुक्ति को लेकर राजनीति तेज हो गई है। एनसीपी नेता नवाब मलिक मारिया को हटाने का विरोध कर कहा है कि पीटर मुखर्जी की मनी लाॅन्ड्रींग मामले की जांच को दबाने के लिए यह सब किया गया है।