गजोधर भैया से ऐसे कॉमेडी किंग बने राजू श्रीवास्तव
गजोधर भैया से ऐसे कॉमेडी किंग बने राजू श्रीवास्तव
Share:

मनोरंजन जगत की लोकप्रिय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का आज अपना जन्मदिन मना रहे है. उनका जन्म 25 दिसंबर 1963 को हुआ था. इस वर्ष वह अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस विशेष अवसर पर जानते हैं उनके जीवन से संबंधित कुछ विशेष बातें-

1- राजू श्रीवास्तव का नाम कॉमेडियन्म की दुनिया में बहुत सम्मान से लिया जाता है. उनका वास्तविक नाम सत्य प्रकाश है मगर पूरी दुनिया उन्हें राजू श्रीवास्तव अथवा गजोधर भैया के नाम से जानती है. राजू यूपी के उन्नाव जिले के रहने वाले हैं.
2- राजू श्रीवास्तव हमेशा हास्य कलाकार बनना चाहते थे. कहा जा रहा है कि बचपन में वह अपने अध्यापक की नकल उतारकर सबको हंसाया करते थे.
3- कॉमेडी के सेक्टर में लोकप्रिय होने से पहले उन्होंने कई मूवीज में भी काम किया है. इसका आरम्भ वर्ष 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ से हुआ. इसके पश्चात् 1989 में मैंने प्यार किया, 1993 में बाजीगर में छोटे-छोटे किरदार किए.
4- तत्पश्चात, टीवी जगत पर ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ आया तो गजोधर भैया ने हंसी के पंचों से सभी को लोट-पोट कर दिए तथा देखते ही देखते कॉमेडी की जगत में छा गए.
5- फिल्मों तथा कॉमेडी के पश्चात् राजू श्रीवास्तव बिग बॉस 3 के भी भाग रहे थे.
6- एक्टर एवं कॉमेडियन के अतिरिक्त राजू श्रीवास्तव नेता भी हैं. उन्होंने वर्ष 2014 में अपना राजनीतिक सफर आरम्भ किया. 2014 के लोकसभा चुनाव में वह कानपुर सीट से सपा की टिकट पर खड़े हुए. किन्तु फिर वर्ष 2014 में उन्होंने समाजवादी पार्टी का टिकट लौटा दिया तथा भारतीय जनता पार्टी से जुड़ गए.

टीवीएस मोटर ने लॉन्च की शानदार बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

मां नहीं बनना चाहती थीं भारती सिंह, खुद बताई थी ये वजह

वनराज को काव्या से दूर करेगी मालविका, आएगा जबरदस्त ट्वीस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -