राजपूत करणी सेना ने की किले में तोड़फोड़, टूटे शीशे
राजपूत करणी सेना ने की किले में तोड़फोड़, टूटे शीशे
Share:

चित्तौड़गढ़। लोकप्रिय फिल्म निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली की निर्माणाधीन फिल्म पद्मावती के सेट पर कथित तौर पर हंगामा मचाने और कथित तौर पर संजय लीला भंसाली की पिटाई करने वाली राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने एतिहासिक किले में तोड़ फोड़ कर दी है। जिस तरह की जानकारी सामने आई है उसमें कथित तौर पर यह कहा जा रहा है कि राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ता चित्तौड़गढ़ के किले में रविवार की रात पहुंचे और उन्होंने रानी पद्मिनी महल के शीशों के कांच तोड़ दिए।

गौरतलब है कि महल में कांच पर्यटकों को बताने के लिए लगाए गए हैं, राजपूत करणी सेना का कहना है कि रानी का चेहरा शीशों में कभी भी नहीं दिखाया गया है। दरअसल उस समय शीशे नहीं हुआ करते थे। शीशे तोड़े जाने के मामले में कथित तौर पर राजपूत करणी सेना ने हमले की जिम्मदारी ली है और यह कहा है कि उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी थी कि ये शीशे जो कि रानी पद्मिनी की गलत इमेज मेकिंग कर रहे हैं उसे हटा लिया जाए।

उल्लेखनीय है कि राजपूत करणी सेना पर फिल्म निर्माता और निर्देशक संजय लीला भंसाली से फिल्म की शूटिंग के दौरान मारपीट करने का आरोप है। फिल्म को लेकर आरोप लगाया है कि फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती का प्रेम दिखाया गया है। जो कि गलत है। हालांकि संजय लीला भंसाली ने यह भी कहा कि फिल्म में केवल एक स्वप्न मे ऐसा प्रतीत होता है जैसे दोनों के बीच प्रेम हो। यह ड्रीम सीक्वेंस है। इस हमले के बाद संजय लीला भंसाली ने फिल्म की शूटिंग जयपुर में करने से इन्कार कर दिया था। गौरतलब है कि यह किला जहां तोड़फोड़ की गई है वह भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण द्वारा पुरातात्विक धरोहर के अंतर्गत शामिल किया गया है।

अलाउद्दीन खिलजी के बाद क्रांतिकारी के रूप में नजर आएंगे रणवीर सिंह

रिलीज़ से पहले राजस्थान सरकार देखेगी भंसाली कि फिल्म पद्मावती

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -