राजनाथ ने फिर कहा-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है
राजनाथ ने फिर कहा-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है
Share:

श्रीनगर : केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार यह साफ कह दिया है कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा हमेशा रहेगा। इसे कोई भी ताकत भारत से जुदा नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार कश्मीर में शांति बहाली चाहते है।

उनका कहना था कि जो लोग बातचीत के जरिये कश्मीर की स्थिति को शांत करना चाहते है, हम उनसे बातचीत के लिये हमेशा तैयार रहेंगे। गौरतलब है कि बीते रविवार से ही कश्मीर में सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल दौरे पर है। दौरा राजनाथ सिंह के नेतृत्व में किया जा रहा है।

सोमवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुये राजनाथ ने यह कहा कि जो लोग बातचीत नहीं करना चाहते है इसका अर्थ यही है कि ऐसे लोग शांति नहीं चाहते है। अर्थात ऐसे लोगों का इंसानियत में बिल्कुल विश्वास नहीं है।

नहीं मिले हुर्रियत नेता-

आपको बता दें कि पीडीपी प्रमुख और राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर मामले में बातचीत के लिये हुर्रियत नेताओं को भी आमंत्रित किया था। लेकिन रविवार को हुर्रियत नेताओं ने चर्चा करना उचित नहीं समझी। हालांकि रविवार को सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल के कुछ नेता हुर्रियत नेताओं से मिलने गये भी थे, लेकिन उन्होंने मिलना तो दूर की बात, अपने घरों के दरवाजे तक नहीं खोले थे।

नहीं होगा पैलेटगन का इस्तेमाल-

सोमवार को राजनाथ सिंह ने बताया कि कश्मीर में अब पैलेटगन का इस्तेमाल नहीं किया जायेगा। इसकी जगह पावा शेल का इस्तेमाल किया जायेगा। उन्होंने बताया कि पैलेटगन को लेकर लोगों की शिकायत थी, इस मामले को केन्द्र सरकार ने गंभीरता से लेते हुये एक कमेटी बनाकर सुझाव देने के लिये कहा था। कमेटी की रिपोर्ट में पावा शेल्स का इस्तेमाल करने की सिफारिश की गई है।

शांत नहीं हो रहा कश्मीर, प्रदर्शनकारियों पर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -