Share:
Michaung चक्रवात से हुए नुकसान की समीक्षा करने चेन्नई रवाना हुए राजनाथ सिंह, राज्य सरकार के साथ करेंगे बैठक
Michaung चक्रवात से हुए नुकसान की समीक्षा करने चेन्नई रवाना हुए राजनाथ सिंह, राज्य सरकार के साथ करेंगे बैठक

चेन्नई: मंगलवार को आंध्र प्रदेश में दस्तक देने के बाद चक्रवात मिचौंग (Michaung) लगातार कमजोर हो रहा है, कई तटीय राज्य, विशेष रूप से तमिलनाडु और ओडिशा, अभी भी इसके प्रभाव से जूझ रहे हैं। चक्रवात के कारण हुई बारिश के चलते तमिलनाडु में भयंकर बाढ़ आ गई है, जिसके कारण तमिलनाडु के कम से कम चार राज्यों में स्कूल और कॉलेज बंद हो गए हैं, चेन्नई से आने या जाने वाली 15 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं और ओडिशा में फसलों को नुकसान हुआ है।

तूफान, जो मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे के आसपास 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंध्र प्रदेश के तट से टकराया था, अब कमजोर होकर एक स्पष्ट कम दबाव वाले क्षेत्र में बदल गया है। मौसम कार्यालय ने कहा कि सिस्टम के उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ते रहने और अगले 12 घंटों के दौरान कम दबाव वाले क्षेत्र में कमजोर होने की संभावना है। मौसम कार्यालय ने मछुआरों के समुद्र में प्रवेश पर चेतावनी वापस ले ली है और बंदरगाहों पर दूरी की चेतावनी भी वापस ले ली है, क्योंकि चक्रवात पूरी तरह से भूमि क्षेत्र से दूर जा चुका है।

चक्रवात के कारण हुई भारी बारिश के कारण वेलाचेरी और तांबरम सहित चेन्नई के इलाकों में बाढ़ आ गई थी। जैसा कि नागरिक निकायों ने बिजली बहाल करने, रुके हुए पानी को हटाने और शहर भर में उचित जल आपूर्ति को फिर से सक्रिय करने के लिए अपना काम जारी रखा, कई निवासियों ने पीने के पानी और दूध जैसी दैनिक आवश्यक वस्तुओं की कम आपूर्ति की शिकायत की। इस बीच, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बाढ़ की स्थिति का आकलन करने के लिए चेन्नई के लिए रवाना हुए। उनके कार्यालय ने कहा कि वह प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए दोपहर में पहुंचेंगे और राज्य सरकार के साथ स्थिति की समीक्षा भी करेंगे।

केंद्रीय मंत्री के साथ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के मंत्री थंगम थेनारासु और मुख्य सचिव शिव दास मीना भी होंगे। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तमिलनाडु सचिवालय में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और अन्य अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे।

'चाय-समोसे तक ही सीमित INDIA गठबंधन की बैठक..', ये क्या बोल गए सीएम नितीश कुमार के सांसद ?

संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत, सांसदों ने दी 3 राज्यों में मिली जीत की बधाई

'देश को बचाने के लिए हमें सरकार को आवश्यक छूट देनी ही चाहिए..', ऐसा क्यों बोले CJI चंद्रचूड़ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -