संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत, सांसदों ने दी 3 राज्यों में मिली जीत की बधाई
संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत, सांसदों ने दी 3 राज्यों में मिली जीत की बधाई
Share:

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले आयोजित संसदीय दल की बैठक में आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाजपा सांसदों ने जोरदार स्वागत किया। तीन राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पार्टी की जीत के बाद हुई बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। पार्टी सांसदों ने 'मोदी जी का स्वागत है' के नारे और तालियों से पीएम मोदी का स्वागत किया। नड्डा ने पीएम मोदी को माला और शॉल ओढ़ाकर उनका अभिनन्दन किया।

 

बता दें कि, मौजूदा शीतकालीन सत्र के दौरान भाजपा की यह पहली बैठक इन तीन राज्यों में मुख्यमंत्रियों के चयन पर सस्पेंस के बीच हो रही है। सदन की कार्यवाही के चौथे दिन की शुरुआत से पहले, बैठक संसद भवन परिसर में बालयोगी सभागार में आयोजित की गई थी। भाजपा के पास आगामी पांच वर्षों के लिए नए मंत्रिमंडल का नेतृत्व करने के लिए संभावित मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों का चयन करने का महत्वपूर्ण कार्य है। भाजपा ने न केवल अपने प्रतिद्वंद्वियों बल्कि कुछ सर्वेक्षणकर्ताओं को भी पछाड़ दिया, जिन्होंने इन राज्यों में कड़ी प्रतिस्पर्धा की भविष्यवाणी की थी। चार राज्यों के चुनाव नतीजे, खासकर राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हार, 2024 के लिए कांग्रेस की उम्मीदों के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि अब वह हिंदी पट्टी के एक बड़े हिस्से में सत्ता से बाहर हो गई है।

भाजपा, जो करीब 20 साल से मध्य प्रदेश की सत्ता पर काबिज है, ने 163 सीटों के साथ शानदार जनादेश हासिल किया, जबकि कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। राजस्थान में, वोटों की गिनती ने कुछ सर्वेक्षणकर्ताओं की भविष्यवाणी से बिल्कुल अलग तस्वीर पेश की, जिसमें भाजपा 115 सीटें जीतकर सरकार बनाने की ओर अग्रसर है, और कांग्रेस 69 सीटों पर सिमट गई है। छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से भाजपा को 54 और कांग्रेस को 35 सीटें मिलीं थी। यहाँ भी सर्वे में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी की गई थी। 

'जहां आपकी बहन बेटी की इज्जत लूटी जाए, आपकी हत्या कर दी जाए, वहां जाना बंद कीजिए...', मंदिर जाने को लेकर AAP विधायक ने दिया विवादित बयान

'धोखे से हमारे शेर को मारा है, लेकिन मैं भी शेरनी हूं, देख लूंगी सबको...', हत्यारों को सुखदेव गोगामेड़ी की पत्नी की ललकार

#Melodi मुलाकात का इतना बड़ा असर ! इटली ने चीन को दे दिया बड़ा झटका, तिलमिला जाएगा ड्रैगन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -