राजनाथ सिंह ने की DRDE के अविष्कारों की तारीफ, कहा- हर किस्म के अटैक से लड़ने के लिए तैयार भारत

राजनाथ सिंह ने की DRDE के अविष्कारों की तारीफ, कहा- हर किस्म के अटैक से लड़ने के लिए तैयार भारत

नई दिल्ली: अपने एक दिवसीय दौरे पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में पहुंचे. ग्वालियर पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले DRDE के वैज्ञानिकों के साथ एक घंटे तक मीटिंग की. इस बैठक में उन्होंने DRDE में हो रहे शोध कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी ली, इसके साथ ही उनके द्वारा जो नए आविष्कार किए गए हैं उनको भी देखा.

इसके बाद अपने संबोधन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि जिस तरह से हमारी लैबों में काम हो रहा है उसका अंदाज यदि देश विरोधी ताकतों और पाकिस्तान को लग जाए तो उनके होश उड़ जाएंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस तरीके से आतंकवाद बढ़ रहा है, ऐसे में बायो केमिकल हमलों की घटनाओं से इनकार नहीं किया सकता है. इसके लिए जरुरी है कि जहां हमारी सेना तैनात रहती है और अन्य अहम स्थलों पर तैनात लोग वह इस तरह के हमलों से बचने के लिए अपने पास पर्याप्त बंदोबस्त रखें. 

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि इसके साथ ही इस तरह के हमलों से निपटने के लिए वह उनको ट्रेनिंग भी मिले. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज जब मैंने DRDE  में किए गए विभिन्न आविष्कारों को देखा, तो इस बात को लेकर मैं पूर्णतः आश्वस्त हूँ  कि भारत किसी भी तरह के बायोकेमिकल अटैक से लड़ने के लिए तैयार है. 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऐलान से शेयर बाजार में बहार, तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड

एमी अवॉर्ड में सैक्रेड गेम्स-लस्ट स्टोरीज नॉमिनेट, इंडियन वेबसीरीज का धमाल

प्रेस वार्ता में वित्त मंत्री ने किए बड़े ऐलान, कंपनियों को दिया 1.45 लाख करोड़ का तोहफा