राजनाथ ने स्पष्ट किया- हम नहीं गये मिलने हुर्रियत नेताओं से
राजनाथ ने स्पष्ट किया- हम नहीं गये मिलने हुर्रियत नेताओं से
Share:

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने स्पष्ट किया है कि सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल हुर्रियत नेताओं से मिलने के लिये नहीं गया था। पहले यह सामने आया था कि कश्मीर दौरे पर गये सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल के सदस्य हुर्रियत नेताओं से मुलाकात के लिये गये थे, लेकिन नेताओं ने अपने घरों के दरवाजे तक नहीं खोले।

निजी तौर पर गये थे सदस्य-

राजनाथ ने कहा है कि प्रतिनिधि मंडल में शामिल कुछ सदस्य जरूर हुर्रियत नेताओं से मिलने के लिये गये थे, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं लगाया जाना चाहिये कि प्रतिनिधि मंडल के सभी सदस्यों ने हुर्रियत नेताओं से मिलने के लिये गये। गौरतलब है कि कश्मीर में शांति बहाली के उद्देश्य हेतु सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल दो दिनों तक दौरे पर रहा। प्रतिनिधि मंडल राजनाथ सिंह के नेतृत्व में गया था।

न हॉं और न ना की हमने- राजनाथ ने सोमवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुये बताया कि कश्मीर में शांति बहाली के लिये सरकार पूरी तरह से प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि हुर्रियत नेताओं से मिलने या उनके साथ बैठक करने के लिये हमने न तो हॉं कहा था और न ही ना। सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल में शामिल कुछ सदस्य जरूर हुर्रियत नेताओं से मिलने के लिये गये थे, लेकिन वे निजी तौर पर ही गये, इसमें पूरा प्रतिनिधि मंडल शामिल नहीं था।

बताया गया है कि प्रतिनिधि मंडल में शामिल शरद यादव, सीताराम येचुरी और डी राजा ने सैयद अली शाह गिलानी और अन्य हुर्रियत नेताओं से मुलाकात करना चाही थी, परंतु इन्होंने दरवाजा तक नहीं खोला, मुलाकात करने की बात तो दूर रही।

कश्मीर मुद्दा : हुर्रियत नेता ऐसे क्यों है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -