यूपी में बीजेपी के कई नेता है सीएम बनने के लिएः राजनाथ सिंह
यूपी में बीजेपी के कई नेता है सीएम बनने के लिएः राजनाथ सिंह
Share:

नई दिल्ली: उतर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में आखिर बीजेपी का सीएम उम्मीदवार कौन होगा. इसके जवाब में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह सवाल पूरी तरह से काल्पनिक है. यूपी में बीजेपी नेताओं की कमी नहीं है. हम सब तो एक ही जगह है।

इससे पहले खबर आई थी कि पार्टी राजनाथ सिंह के चेहरे को आगे रखकर चुनाव लड़ेगी. बीजेपी इस बात को मानती है कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ उसे कोई स्ट्रांग कैंडिडेट खड़ा करना होगा और वो राजनाथ सिंह हो सकते है।

इसी बारे में वोटरों को साफ संदेश देने के लिए उन्हें राज्य में प्रचार की कमान सौंपने पर भी विचार किया जा सकता है. इलाहाबाद में होने वाली पार्टी कार्यकारिणी की बैठक के दौरान इस पर चर्चा हो सकती है, लेकिन कार्यकारिणी के लिए बनाए गए पोस्टरों में राजनाथ के चेहरे को अहमियत दी गई है।

गौरतलब है कि सहारनपुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राजनाथ सिंह भी मौजूद थे. इसके साथ ही राजनाथ ने हाल ही में अमरोहा में किसानों की एक रैली को भी संबोधत किया था. गुरुवार को भी उन्होने मऊ में किसानों को संबोधित किया।

सिंह ने ही 24 अप्रैल को सारनाथ से 'धम्म चेतना यात्रा' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था, जिसका समापन लखनऊ में 14 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. राजनाथ पहले भी यूपी में मुख्यमंत्री रह चुके है. वो पार्टी के कददावर नेता है और कल्याण सिंह को पहले ही यूपी का राज्यपाल बनाया जा चुका है।

ऐसे में राजनाथ के नाम पर पार्टी विचार कर सकती है. हांलाकि पार्टी में एक खेमे का यह भी मानना है कि राजनाथ के नाम से ब्राह्मण वोटर नाराज हो सकते है. इसलिए उन्हें सीएम की बजाए प्रदेश में चुनाव प्रचार का काम दिया जा सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -