पाक को लेकर हो रही BJP की किरकिरी, गूगल का दोष नीतीश के सर मढ़ा
पाक को लेकर हो रही BJP की किरकिरी, गूगल का दोष नीतीश के सर मढ़ा
Share:

नई दिल्ली : भाजपा नेता राजीव प्रताप रुड्डी व सुशील कुमार मोदी अपनी ही बेवकूफियों के कारण हास्य का पात्र बन गए है। दोनो नेताओं ने पाकिस्तान के न्यूज पोर्टल ‘द डॉन’ में सीएम नीतीश कुमार के चुनावी विज्ञापन का स्क्रीनशॉट ट्वीटर पर शुक्रवार को शेयर किया। और साथ ही, यह सवाल भी दागा कि बिहार के सीएम आखिर किस मतदातओं को रिझाने के लिए ये विज्ञापन पाकिस्तानी वेबसाइट्स पर दे रहे हैं? बस इसी को लेकर उनकी जमकर खिल्ली उड़ाई गई। फजीहत इतनी ज्यादा हो गई कि अंततः उन्हें अपना ट्वीट हटाना पड़ा।

कुछ यूजर्स ने वो स्क्रीन शॉट्स भी साझा कर दिए जिसमें पाकिस्तान की वेबसाइट पर भाजपा का चुनावी ऐड दिख रहा है। रूडी की कॉपी करते हुए सुशील कुमार मोदी ने भी ऐसा ही ट्वीट किया। उन्हें भी टि्वटर यूजर्स ने अपने घेरे में लिया। आपको बता दें कि पाकिस्तान वाले भाषण को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहले ही विवादों में घिरे हुए हैं। उन्होंने मोतिहारी में अपने भाषण में कहा था कि अगर भाजपा हारती हैं तो पाकिस्तान में पटाखे फोड़े जाएंगे।

दरअसल, इस तरह के विज्ञापन गूगल की ओर से दिए जाते हैं। इनका प्लेसमेंट यूजर की रुचि को ध्यान में रखकर किया जाता है, जिसमे लोकेशन, आईपी ऐड्रेस और सर्च हैबिट्स की गहन पड़ताल के बाद ही तय किया जाता है। इसी वजह से हिन्दुस्तान से 'द डॉन' की साइट खोलने पर वहां नीतीश कुमार के चुनावी विज्ञापन दिखाई दे रहे है।

टि्वटर यूजर्स ने तुरंत यह जानकारी बीजेपी लीडर्स को भी दी और उनका मजाक भी उड़ाया। सौभाग्य से राजीव प्रताप रुडी उस विभाग के भी कर्ता-धर्ता है, जो मेक इन इंडिया के तहत स्किल डेवलपमेंट पर काम कर रही है। उनकी किरकिरी का यह भी एक मुख्य कारण है क्योंकि क्या इस तरह वो युवाओं के स्किल को डेवलप करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -