नहीं रहा राजीव गांधी का हत्यारा, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत
नहीं रहा राजीव गांधी का हत्यारा, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत
Share:

चेन्नई: देश के पूर्व पीएम राजीव गांधी के हत्यारे का निधन हो गया है। जेल से रिहा किए जा चुके 7 हत्यारों में से एक की बुधवार को मौत हो गई। उसे दिल का दौरा पड़ने के बाद चेन्नई के राजीव गांधी सरकारी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। चिकित्सालय के एक अफसर ने बताया कि मरने वाले व्यक्ति का नाम टी सुथेंद्रराजा उर्फ संथन था। वह राजीव गांधी के उन 7 हत्यारों में से एक था, जिन्हें 1991 में रिहाई मिल गई थी।

श्रीलंकाई नागरिक संथन को कुछ दिन पहले उपचार के लिए राजीव गांधी सरकारी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। चिकित्सालय के डीन डॉ. वी। थेरानीराजन ने बताया कि प्रातः 7:50 बजे अचानक उसे दिल का दौरा पड़ा तथा उसकी मौत हो गई। डॉ. थेरानीराजन ने बताया, 'संथन का लीवर खराब हो चुका था। इसके उपचार के लिए ही उसे चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। बुधवार प्रातः लगभग 4 बजे संथन को कार्डियक अरेस्ट हुआ, मगर CPR के माध्यम से उसे रिवाइव कर दिया गया। हालांकि, बाद में लगभग 7:50 बजे उसकी मौत हो गई।'

संथन उन 3 आरोपियों में से एक था, जिसकी सजा को सर्वोच्च न्यायालय ने हत्या की साजिश में सम्मिलित होने के लिए 1999 में बरकरार रखा था। संथन के अतिरिक्त दो और अपराधियों का नाम मुरुगन और पेरारिवलन था। हालांकि, बाद में तीनों को राहत दे दी गई थी। नवंबर 2022 में संथन को रिहा कर दिया गया था। रिहाई के पश्चात् विदेशी नागरिकों के लिए भारतीय नियमों के अनुसार, संथन को त्रिची में एक विशेष शिविर में रखा गया था। हाल ही में तमिलनाडु सरकार ने मद्रास उच्च न्यायालय को सूचित किया था कि श्रीलंका ने संथन को अपने देश लौटने के लिए अस्थायी यात्रा दस्तावेज जारी किए हैं। 

रायता डिश के नाम से मशहूर है ये जगह, बनाएं घूमने का प्लान

अचानक ट्रेन में अश्लील डांस करने लगी लड़की, वायरल वीडियो पर रेलवे ने किया रिएक्ट

बसंत के मौसम में घूमने जाएं भारत की ये 6 जगहें, होगी स्वर्ग की अनुभूति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -