मुंबई और पुणे का संयुक्त स्थल विशाखापत्तनम, दिल्ली को दो प्लेआफ,
मुंबई और पुणे का संयुक्त स्थल विशाखापत्तनम, दिल्ली को दो प्लेआफ,
Share:

नयी दिल्ली। आईपीएल चैयरमैन राजीव शुक्ला ने शुक्रवार शाम यहां आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि विशाखापत्तनम गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और नयी टीम  पुणे सुपरजॉइंट्स  के लिए संयुक्त स्थल होगा। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के उपाध्यक्ष सी के खन्ना ने भी बताया कि कोलकाता में होने वाला क्वालिफायर दो और एलिमिनेटर मैच दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया है। इस तरह दिल्ली को आईपीएल नौ के दो प्लेआफ मिल गये हैं।

महाराष्ट्र में सूखे के संकट के कारण बांबे उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय ने भी मौजूदा आईपीएल नौ के एक मई के बाद के सभी मुकाबले महाराष्ट्र से बाहर कराने के निर्देश दिये थे। महाराष्ट्र में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम, नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम और पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम तीन जगहों पर आईपीएल के मैच खेले जाते हैं लेकिन अब एक मई के बाद मुंबई और पुणे दोनों फ्रेंचाइजियां अपने शेष घरेलू मुकाबले विशाखापत्तनम में खेलेंगी। 

डीडीसीए के उपाध्यक्ष सी के खन्ना ने आईपीएल चैयरमैन शुक्ला को एक पत्र लिखकर दिल्ली को प्लेआफ देने की मांग की थी और अब दिल्ली को 25 और 27 मई के प्लेआफ मिल गये है। दिल्ली में आईपीएल के लीग दौर के कुल पांच मैच होने थे और संचालन परिषद के इस फैसले के बाद दिल्ली में होने वाले मैचों की संख्या सात पहुंच गयी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -