महिला आर्मी अफसर ने सीनियर पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप
महिला आर्मी अफसर ने सीनियर पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप
Share:

नई दिल्ली : सेना की एक महिला अधिकारी ने अपने कमांडिंग ऑफिसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. महिला अधिकारी के पिता ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को पत्र लिखकर उच्च अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि वे कार्रवाई करने के नाम पर आरोपी ऑफिसर को अच्छी जगह पोस्टिंग दे रहे हैं.

हालांकि इस मामले में मूल शिकायत करीब 2 महीने पहले दर्ज की गई थी. इस मामले से संबंधित समिति की बैठक इस महीने की शुरुआत में हुई. इसमें आरोपी कमांडिंग ऑफिसर के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने की अनुशंसा की. अब सेना भी इस मामले में कमांडिंग ऑफिसर पर उचित कार्रवाई करने पर विचार कर रही है. सिग्नल कोर की 26-वर्षीय कैप्टन राजस्थान में अलवर सैन्य केंद्र में पदस्थापित है. वह सेना में मार्च, 2013 में शामिल हुई थीं.

पिता ने रक्षा मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि 'आरोपी कमांडिंग ऑफिसर पर कार्रवाई करने के नाम पर आला अधिकारियों ने उसे यूनिट छोड़ने से पहले मलाईदार पोस्टिंग दे दी. कमांडिंग ऑफिसर मेरी बच्ची की छवि को धूमिल कर रहे हैं. अब मेरी नन्ही बच्ची अपना सिर और कंधा न झुके उसके लिए लड़ रही है.' उन्होंने कहा कि चूंकि उनकी बेटी की शिकायत अब आखिरकार यौन उत्पीड़न पर आंतरिक समिति के पास आ गई है, इसलिए वह आश्वस्त हैं कि अब उचित कार्रवाई की जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -