सचिन पायलट दिल्ली में प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन से करेंगे मुलाकात
सचिन पायलट दिल्ली में प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन से करेंगे मुलाकात
Share:

जयपुर: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट रविवार को दिल्ली में प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन से भेंट करेंगे। सचिन पायलट की अजय माकन से यह भेंट तब होने जा रही है, जब राजस्थान में जनवरी 2021 में सियासी नियुक्तियों को लेकर विचार-विमर्श की प्रक्रिया चल रही है। इसमें राज्य कांग्रेस समिति का पुनर्गठन भी सम्मिलित है। राजस्थान कांग्रेस में नई नियुक्तियों की प्रक्रिया को लेकर पायलट गुट को आशा है कि उन्हें इसमें स्थान प्राप्त होगा जिन्हें पार्टी के अंदर गहलोत गुट से तकरार के पश्चात् दरकिनार कर दिया गया था। 

फिलहाल, सचिन पायलट की यह भेंट इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन के अगले हफ्ते जयपुर जाने की आशंका है। जयपुर के इस सफर के दौरान अजय माकन की सभी कांग्रेस विधायकों से भेंट तथा गहलोत सरकार के केबिनेट विस्तार पर चर्चा की रणनीति है।

वास्तव में, राजस्थान में मंत्रीमंडल विस्तार तथा कई सियासी नियुक्तियां होनी हैं। सचिन पायलट तथा अशोक गहलोत की तकरार के कारण इन विषयों को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया जा सका था। किन्तु शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक के पश्चात् आगे की योजना निर्धारित की गई है। वही सूत्रों का कहना था कि सोनिया गांधी ने 10 जनपथ पर शनिवार को हुई मीटिंग में राजस्थान कांग्रेस में गुटबाजी को समाप्त करने के सिलसिले में सीएम अशोक गहलोत तथा सचिन पायलट से आमने-सामने बैठाकर बात की।

अमेरिकी साइबर हमले के बाद शुरू हुई नाटो की जाँच प्रणाली

कोरोनावायरस के तनाव ने बढ़ाई इंग्लैंड की परेशानी, तेजी से फ़ैल रहा है संक्रमण

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को मिली कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -