छात्रों ने पेश की होम आइसोलेशन की मिसाल, इस तरह कर रहे लॉकडाउन का पालन
छात्रों ने पेश की होम आइसोलेशन की मिसाल, इस तरह कर रहे लॉकडाउन का पालन
Share:

कोटा: देश ही नहीं पूरी विश्वभर में कोरोना वायरस संक्रमण का खौफ चल रहा है. देश के कई हिस्सों से लोगों के पलायन की खबरें मीडिया में आ रही हैं. लोग घरों से बाहर निकलकर लॉकडाउन एक नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. इन स्थितियों में कोचिंग सिटी कोटा अनुशासन का श्रेष्ठ उदाहरण पेश कर रहा है.

खबर के अनुसार, यहां रह रहे करीब 35 हजार स्टूडेंट्स अनुशासन के साथ लॉकडाउन के नियमों का पालन कर रहे हैं. इन विद्यार्थियों ने अपना जीवन इन दिनों हॉस्टल के कमरों तक सीमित कर लिया है. वह एकांत में रहकर न केवल होम आइसोलेशन में हैं बल्कि, स्वस्थ और सतर्क भी हैं. दरअसल, इन दिनों कोटा में अनुशासन और होम आइसोलेशन कि सबसे बेहतर मिसाल बनकर सामने आ रही है. केंद्र सरकार के निर्देश हो या स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी, यहां सभी नियमों का पालन बेहद गंभीरता के साथ किया जा रहा है.

स्टूडेंट्स होम आइसोलेशन में हैं और कोचिंग संस्थानों की गाइडलाइन का पालन कर आगामी परीक्षा की तैयारियों में जुटे हुए हैं. इस दौरान विद्यार्थी पूरी तरह से धैर्य और अनुशासन का भी परिचय दे रहे हैं. कोटा में रह रहे हजारों स्टूडेंट्स की एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी द्वारा सहायता की जा रही है. स्टूडेंट्स भी लॉकडाउन के नियमों का पूरा पालन कर रहे हैं. 

कोरोना प्रकोप में कितनी सफल हो पाएगी धार्मिक आस्था

क्या 14 अप्रैल के बाद खुल पाएंगे स्कूल और कॉलेज ?

कोरोना संदिग्धों को घर से बाहर निकलते ही पकड़ लेगा यह ऐप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -