घाटे में चल रही राजस्थान राज्य परिवहन पथ निगम, अब प्रशासन ने उठाया कदम
घाटे में चल रही राजस्थान राज्य परिवहन पथ निगम, अब प्रशासन ने उठाया कदम
Share:

जयपुर: राजस्थान राज्य परिवहन पथ निगम काफी समय से घाटे में चल रहा है. निगम को आर्थिक संकट से उबारने के लिए प्रबंधन द्वारा नित नए प्रयोग करने के प्रयास किए जा रहे हैं. वर्तमान में जयपुर मुख्यालय ने भागीरथ योजना के तहत रोड़वेज को घाटे से उबारने का प्रयास किया है. इस योजना के तहत रोडवेज की प्रबंधक शुचि शर्मा ने भागीरथ योजना के बारे में तमाम आगार प्रबंधकों को निर्देश जारी कर दिए हैं.

इस योजना के तहत प्रत्येक रोडवेज की बस में चालक और परिचालक को 2 या दो से ज्यादा अतिरिक्त यात्रियों को रोडवेज में सफर करने के लिए प्रेरित करना होगा. इस योजना का सारा भार चालक-परिचालकों पर रहेगा. हालांकि, निगम द्वारा जारी किए गए आदेशों में इस योजना को कामयाब करने के लिए चालक परिचालकों के साथ सभी कर्मियों की सहभागिता होना जरुरी है.

रोडवेज की प्रबंधक शुचि शर्मा ने जारी किए गए निर्देशों में लिखा है कि इस योजना के तहत यात्री एक बार में कम से कम फीसद की वृद्धि करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. एक फीसद यात्रीभार की वृद्धि से 2 करोड़ रुपए मासिक तथा 4 फीसद यात्रीभार अर्थात 2 यात्री प्रति बस अतिरिक्त बढ़ाए जाने पर 8 करोड़ रुपए मासिक की दर से आमदनी में वृद्धि होगी. जिससे राजस्थान रोडवेज की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

पाकिस्तान को 6 अरब डॉलर का कर्ज देगा IMF, लेकिन बढ़ जाएंगी इमरान की मुश्किलें

बेमौसम बारिश से खरीदी केंद्रों में रखा हजारों क्विटंल गेंहू भीगा

देश भर में अब तक हो चुकी है 300 लाख टन से ज्यादा गेहूं की खरीदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -